Thursday , March 30 2017
Home / Delhi / Mumbai / EVM पर अब केजरीवाल को भी शक होने लगा है, कहा- दिल्ली MCD चुनाव बैलेट पेपर से कराया जाए

EVM पर अब केजरीवाल को भी शक होने लगा है, कहा- दिल्ली MCD चुनाव बैलेट पेपर से कराया जाए

यूपी चुनाव के नतीजो से घबराए अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली में होने वाले नगर निगम के चुनाव ईवीएम की जगह बैलट पेपर से कराने की मांग की है।

दिल्ली नगर निगम के चुनाव अगले महीने होंगे। माना जा रहा है कि चुनाव की तारीख का ऐलान आज हो सकता है। ऐसे में उम्मीद है कि दिल्ली के आगामी एमसीडी चुनाव में वोटिंग ईवीएम की बजाय बैलेट पेपर से कराई जा सकती है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बैलेट पेपर से MCD चुनाव कराने को लेकर मुख्य सचिव को पत्र लिखा है।

पत्र में केजरीवाल ने मुख्य सचिव से कहा है कि वो दिल्ली चुनाव आयोग को बैलेट पेपर से चुनाव कराने के निर्देश दें और इस बार का MCD चुनाव ईवीएम से नहीं होना चाहिए। आम आदमी पार्टी ने पंजाब में हार के बाद ईवीएस पर सवाल उठाए थे।

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस नेता अजय माकन ने भी ट्वीट करके अरविंद केजरीवाल से निगम चुनाव बैलेट पेपर के जरिए कराने की मांग की थी।

बता दें कि मायावती ने यूपी में आए नतीजों को लेकर रव‍िवार को ईवीएम पर सवाल उठाया था और कहा था कि इनमें किसी खास सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करके वोटों को बीजेपी ने अपने पक्ष में किया है।

वहीं, अखिलेश ने भी मायावती की बात का समर्थन करते हुए कहा था कि अगर ऐसा होने की आशंका है तो भाजपा को लोकतंत्र के लिए इस बारे में सोचना चाहिए।

 

 

Top Stories

TOPPOPULARRECENT