Sunday , May 28 2017
Home / Khaas Khabar / CM योगी के संगठन हिंदू युवा वाहिनी ने धर्म परिवर्तन का आरोप लगा किया जमकर हंगामा

CM योगी के संगठन हिंदू युवा वाहिनी ने धर्म परिवर्तन का आरोप लगा किया जमकर हंगामा

लखनऊ:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संरक्षण में चलने वाला संगठन हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने भदोही जिले के औराई इलाके में जमकर हंगामा किया। पुलिस सुत्रों के मुताबिक, यह विवाद दलितों के धर्म परिवर्तन को लेकर हुआ। फिलहाल पुलिस का कहना है कि सूचना मिलने के बाद वो मौके वारदात पर पहुंची संगठन के कार्यकर्ताओं के चंगुल से केरल निवासी आजमोन अब्राहम को छुड़ाया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है और अब्राहम से पूछताछ कर रही है।

वहीं हिंदू युवा वाहिनी के जिला प्रभारी सौरभ मिश्रा का कहना है कि लगभग 12 दलितों का धर्म परिवर्तन कराकर उन्हें ईसाई बनाया गया है। मिश्रा ने बताया कि धर्म परिवर्तन रोकने के लिए अब्राहम को पकड़कर पुलिस को सौंपा गया। केरल के ईसाईओं ने पांच साल पहले तिउरी गांव में स्कूल खोलने के लिए जमीन खरीदी थी और मकान के स्थान पर चर्च बना लिया लिया।

हिंदू युवा वाहिनी के जिला प्रभारी का आरोप है कि केरल से आए ईसाई दलितों और गरीबों को धन, भोजन और कपड़े देकर लुभाते है और उनका धर्म परिवर्तन करा लेते है। यहां हर रविवार को एक विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाता है और लोगों को लालच देकर धर्म परिवर्तन कराया जाता है।

खबरों के मुताबिक, मामूल के मुताबिक रविवार अब्राहम चर्च में होने वाली प्रार्थना में शरीक होने के लिए लोगों को प्रेरित कर रहे थे, तभी किसी ने इसकी सुचना हिंदू युवा वाहिनी दे दी। इलाके के थाना प्रभारी ओंकार सिंह यादव ने बताया कि आजमोन अब्राहम से पूछताछ की जा रही है।

उन्होंने कहा कि इस बात की भी जानकारी जुटाई जा रही है कि स्कूल के नाम पर ली गई जमीन पर मकान और चर्च निर्माण हुआ है नहीं। उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए धर्म परिवर्तित की जांच की भी जांच की जा रही है। उन्होंने यह भी बताया कि मकान में मौजूद लोगों और चर्च की सुरक्षा को लेकर पुलिस मुस्तैद है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT