Tuesday , September 19 2017
Home / Crime / रांची: विजय जूलुस के दौरान भगवा गुंडागर्दी, मुस्लिमों की दुकानों में तोड़फोड़ और आगज़नी

रांची: विजय जूलुस के दौरान भगवा गुंडागर्दी, मुस्लिमों की दुकानों में तोड़फोड़ और आगज़नी

रांची- हनुमान जयंती के मौके पर निकाले गए विजय जूलुस के दौरान दो समुदायों में झड़प हो गई। शहर के कई इलाकों से होता हुआ विजय जुलूस जब मुस्लिम बाहुल्य मे़रा मस्जिद के पास पहुंचा तो जुलूस में शामिल लोगों ने भड़काऊ गाना बजाना शुरु कर दिया और वहां से गुज़रने वाले लोगों से बत्तीमीज़ी भी की ।
जब लोगों ने गाने और बत्तमीज़ी का विरोध किया तो जुलूस में शामिल उत्पाती लोगों ने मुस्लिमों की दुकानों में तोड़फोड़,लूट की और आग भी लगा दी जिसके बाद इलाके में तनाव फैल गया। तनाव की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने मुस्लिमों पर ही लाठीचार्ज कर दिया जिसके बाद लोग और भड़क गए ।
सियासत से बात करते हुए स्थानीय निवासी तनवीर ने बताया कि जुलूस में शामिल उत्पाती लोगों ने उनकी दुकानों में तोड़फोड़ की और आग लगा दी । अंजुमन इस्लामिया संस्था ने प्रशासन को पहले ही जुलूस नहीं निकलने देने की अपील की थी जिस पर प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया ।
इस घटना के बाद से इलाके में तनाव है लेकिन स्थिति को काबू में है जिला के डीसी और एसपी ने आम लोगों से अपील की है कि वे अफवाहों पर ध्यान ना दें, स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है. उन्होंने कहा है कि अफवाह फैलाने वालों की सूचना फौरन पुलिस को दे।

TOPPOPULARRECENT