Thursday , September 21 2017
Home / Bihar News / बिहार: गाय काटे जाने की अफवाह पर सांप्रदायिक तनाव

बिहार: गाय काटे जाने की अफवाह पर सांप्रदायिक तनाव

बिहार के भोजपुर जिले के एक गांव में रविवार को गाय काटे जाने की अफवाह के बाद सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया। पुलिस ने मांस जब्त कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। भीड़ की अगुवाई कर रहे गोरक्षकों ने रविवार सुबह भोजपुर जिले के अभगिला गांव में गाय काटे जाने के संदेह में एक मुस्लिम परिवार के घर को घेर लिया।

सहार पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया, ‘गाय की हत्या की अफवाह जंगल में आग की तरह फैल गई और बहुत जल्दी आस-पास के गांव के लोगों ने इकट्ठा होकर मुस्लिम परिवार के घर को घेर लिया।’ उन्होंने बताया, ‘पुलिस को इस संबंध में सूचना दी गई और वहां एक टीम के पहुंचने के बाद गुस्साये ग्रामीणों को दोषियों को कड़ी सजा देने के आश्वासन पर शांत कराया गया।’

स्थानीय निकाय चुनाव में चुने गए एक प्रतिनिधि ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि ‘बजरंग दल और बीजेपी कार्यकर्ताओं के उकसाने पर भीड़ मुस्लिम परिवार का घर जलाना चाहती थी। अगर पुलिस की टीम आधा घंटा भी विलंब से पहुंचती तो स्थिति पूरी तरह से अलग हो सकती थी क्योंकि वहां उपस्थित कुछ लोग गाय की हत्या करने वालों की हत्या करने की बात कर रहे थे।

ज्ञात रहे की ठीक एक माह पहले इसकी तरह की एक घटना बिहार में सामने आई थी। जिसमे एक ट्रक चालक को और कुछ लोगों को बीफ ले जाने की शक में गौरक्षकों द्वारा पीटा गया था।

TOPPOPULARRECENT