Thursday , August 24 2017
Home / Uttar Pradesh / मस्जिद का गुंबद बनाने पर आपस में भिड़े दो गुट, योगी के MLA ने भड़काऊ बयान देकर भीड़ को उकसाया

मस्जिद का गुंबद बनाने पर आपस में भिड़े दो गुट, योगी के MLA ने भड़काऊ बयान देकर भीड़ को उकसाया

यूपी में योगी सरकार बनने के बाद सांप्रदायिक हिंसा में इज़ाफा हो गया है। ताजा मामला अब अलीगढ़ में देखने को मिला जहाँ मस्जिद के गुंबद के निर्माण को लेकर तनाव फैल गया है।

इसे लेकर दो गुटों की आपस में झड़प हो गई। इस दौरान उन्होंने जमकर मारपीट, तोड़फोड़, पथराव किया। यहाँ तक कि दोनों गुटों ने एक दूसरे पर फायरिंग शुरू कर दी। जिससे पूरे इलाके में दहशत फैल गई।

वहीँ, सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़कर भीड़ को तितर-बितर किया। हालांकि इसके बाद लोग शांत तो हो गए हैं लेकिन इलाके में अभी भी तनाव का माहौल बना हुआ है। फिलहाल इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, इलाके के फूल चौराहा में स्थित एक मस्जिद में गुंबद का निर्माण कार्य कराया जा रहा था। मस्जिद के साथ ही राजकुमार वर्मा का मकान है। उन्होंने मस्जिद में बनाए गुंबद का यह कहते हुए विरोध किया कि उसका कुछ हिस्सा मकान उनके ऊपर आ रहा है।

लेकिन उनके इस विरोध के बाद भी गुंबद का निर्माण नहीं रुका। जब उन्होंने इस बारे में स्वर्णकार कमेटी के अध्यक्ष रवि वर्मा को बताया तो सराफा व्यवसायी व हिंदूवादी लोग पहुंच गए और ये हंगामा हो गया।

हिंदूओं ने दावा किया है कि गुंबद का निर्माण कार्य अवैध तरीके से कराया जा रहा है। इसी दौरान वहां स्थानीय बीजेपी विधायक संजीब राजा भी पहुंच गए। वहां उन्होंने भड़काऊ भाषण दिया और हिन्दुओं को कहा कि ये गुंबद ही नहीं यह पूरी मस्जिद ही अवैध तरीके से यहां पर बनी हुई है। यह सुनने के बाद दोनों समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए।

TOPPOPULARRECENT