Monday , October 23 2017
Home / Uttar Pradesh / UP: सांप्रदायिक हिंसा के बाद संभल के डरे-सहमे मुसलमानों ने किया पलायन

UP: सांप्रदायिक हिंसा के बाद संभल के डरे-सहमे मुसलमानों ने किया पलायन

संभल: थाना गुन्नौर क्षेत्र के गांव नंदरौली में हिंदू समुदाय की शादीशुदा महिला के भागने से आक्रोशित लोगों ने लड़के के घर पर हमला बोल दिया। लड़की पक्ष के लोगों ने लड़के के घर पर पथराव किया और घर में जबरन घुसकर तोड़फोड़ और मारपीट की।

लड़के की मां जमीला का आरोप है कि लड़की पक्ष के लोग उसे जबरन अपने घर अगवा कर ले गए और रातभर बंधक बनाकर रखा। पुलिस ने बमुश्किल उन्हें आज़ाद कराया। लड़की पक्ष के लोगों ने न तो अभी तक केस दर्ज कराया है और न ही थाने में तहरीर दी है। पुलिस लड़के और महिला की तलाश कर रही है।

मामला दो समुदायों का होने की वजह से गांव में तनाव बना हुआ है। गांव में एसडीएम और सीओ ने भारी पुलिस बल के साथ डेरा डाला हुआ है। वहीँ, पुलिस की मौजूदगी में ही लड़की पक्ष के लोगों ने एक समुदाय विशेष के घरों में जमकर तोड़फोड़ भी की।

दरअसल गुन्नौर कोतवाली क्षेत्र के नंदरोली में दो दिन पूर्व प्रेम प्रसंग के चलते एक समुदाय का युवक दूसरे समुदाय की युवती को भगा कर ले गया था, जिसके बाद गांव में जमकर बवाल हुआ।

मामले को शांत करने के लिए अधिकारियों ने गांव में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात कर दिया था, लेकिन पुलिसबल की मौजूदगी में ही देर रात लड़की पक्ष के लोगों ने विशेष समुदाय के घरों में जमकर तोड़फोड़ व लूटपाट की, जिसके बाद समुदाय विशेष के लोगों ने किसी तरह गांव से भागकर अपनी जान बचाई।

फिलहाल गांव में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात है। इतना ही नहीं, मौके का निरीक्षण करने पहुंचे मुरादाबाद रेंज के डीआईजी ओमकार सिंह के सामने ही कुछ मुसलमानों का परिवार पलायन कर गया, लेकिन अधिकारियों ने ग्रामीणों को रोकने का प्रयास तक नहीं किया।

घटना की गंभीरता को देखते हुए घटना स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे मुरादाबाद डीआईजी के सामने ही ग्रामीण अपने घरों का सामान भरकर गांव से पलायन करते रहे, लेकिन किसी भी अधिकारी ने इन ग्रामीणों को रोकने का प्रयास नहीं किया।

फिलहाल गांव में एक समुदाय विशेष का पलायन जारी है और गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है।

TOPPOPULARRECENT