Friday , August 18 2017
Home / Delhi News / बर्गर खाने का कॉम्‍प्‍टीशन जीतने के अगले दिन ही फट गया लड़के का पेट

बर्गर खाने का कॉम्‍प्‍टीशन जीतने के अगले दिन ही फट गया लड़के का पेट

दिल्ली के पश्चिमी इलाके में एक रेसतरां द्वारा बर्गर खाने की प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। इस प्रतियोगिता में जो व्यक्ति सबसे ज्यादा बर्गर खाता उसे रेस्तरां की तरफ से एक महीने तक फ्री में खाना खिलाने का इनाम दिया जा रहा था।

इस प्रतियोगिता को जीतने वाले गर्व गुप्ता को नहीं पता था कि यह प्रतियोगिता जीतना उसके लिए कितना भारी पड़ जाएगा। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार गर्व ने ढेर सारे बर्गर खा लिए जिसका परिणाम अगले दिन सामने आया जब उसका पेट अचानक से फट गया।

इस मामले की जानकारी देते हुए दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई कर रहे गर्व ने कहा कि मेरे दोस्त और मैंने रेस्तरां द्वारा आयोजित की गई इस प्रतियोगित में हिस्सा लिया था। मैंने अपने दोस्त से ज्यादा बर्गर खाए और मैं यह प्रतियोगिता जीत गया। अगले दिन मैंने देखा कि उल्टी करते समय मुंह से खून आ रहा था।

मुझे तुरंत ही बीएलके कपूर स्पेशलिटी अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों ने मुझे बताया कि मिर्ची वाले ज्यादा बर्गर खाने के कारण मेरे साथ ऐसा हुआ था। वहीं जब इस बारे में अस्पताल के डॉक्टरों से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि गर्व को बहुत ही गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया था।

गर्व की जांच की गई तो उसमें सामने आया कि इतने मिर्ची वाले बर्गर खाने के कारण उसके पेट का अंदरुनी हिस्सा फट चुका था। इस फटे हुए हिस्से को सर्जरी करके ठीक किया गया। डॉक्टर दीप गोयल ने बताया कि ज्यादा मात्रा में मिर्ची खाना सेहत के लिए सही नहीं है। इसके कारण एसिडिटी होती है और यह पेट के अंदरुनी हिस्से के लिए काफी नुकसान दायक होती है।

हमने इससे पहले ऐसे कई केस देखे है जिनमें ज्यादा मात्रा में शराब पीने के कारण लोगों को इस प्रकार की समस्या होती है, लेकिन पहली बार ऐसा देखा है कि मिर्ची वाले बर्गर खाने के कारण किसी की इतनी बुरी हालत हो गई हो।

 

TOPPOPULARRECENT