Sunday , September 24 2017
Home / Politics / गौरी लंकेश की हत्या में RSS का हाथ बताने पर राहुल गांधी के खिलाफ़ शिकायत दर्ज

गौरी लंकेश की हत्या में RSS का हाथ बताने पर राहुल गांधी के खिलाफ़ शिकायत दर्ज

बेंगलुरु। पत्रकार गौरी लंकेश मर्डर केस में संघ का हाथ बताने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने चिकमंगलूर के कोप्पा पुलिस स्टेशन में राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

इस शिकायत में यह कहा गया है कि अगर राहुल गांधी के खिलाफ कोई सबूत है तो वे उस पेश करें और दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाए अन्यथा उन्हें अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए। इससे पहले दिल्ली में बीजेपी ने गौरी की हत्या के लिए संघ को दोषी ठहराने पर राहुल गांधी की निंदा की।

दिल्ली में केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पत्रकार व सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की हत्या के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा जांच शुरू होने से पहले ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) व दक्षिणपंथी संगठनों को जिम्मेदार ठहराने की निंदा की है।

संवाददाता सम्मेलन में प्रसाद ने कहा, “जांच शुरू होने से पहले ही राहुल गांधी ने सार्वजनिक तौर पर दक्षिणपंथ व आरएसएस विचारधारा को जिम्मेदार ठहरा दिया। राहुल गांधी हमेशा बिना अपना होमवर्क किए ही बोलते हैं।

इसलिए उन्होंने दोषी होने का फैसला सुना दिया। भाजपा कर्नाटक के मुख्यमंत्री से पूछना चाहती है कि राहुल गांधी की एकतरफा दुर्भावनापूर्ण टिप्पणी के बीच क्या हम एसआईटी द्वारा एक निष्पक्ष जांच की उम्मीद कर सकते हैं।”

भाजपा नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को साफ करना चाहिए कि क्या वह राहुल गांधी की टिप्पणी से सहमत हैं। प्रसाद ने कहा कि गौरी की हत्या राज्य में पहली इस तरह की हत्या नहीं है। उन्होंने सवाल उठाया कि तर्कवादी एम. एम. कलबुर्गी के हत्यारों को अब तक क्यों नहीं पकड़ा गया।

उन्होंने कहा, “कर्नाटक में यह पहली घटना नहीं है। अब तक कलबुर्गी के हत्यारों को क्यों नहीं पकड़ा गया। वहां किसकी सरकार है। राहुल गांधी हम से सवाल पूछते हैं। क्या उन्होंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री से पूछा है कि अब तक हत्यारे क्यों नहीं पकड़े गए।”

TOPPOPULARRECENT