Wednesday , September 20 2017
Home / Politics / ग़रीब भारतीयों पर हत्याचार करने में CM शिवराज ने अंग्रेज़ों को भी पीछे छोड़ा: कांग्रेस

ग़रीब भारतीयों पर हत्याचार करने में CM शिवराज ने अंग्रेज़ों को भी पीछे छोड़ा: कांग्रेस

कांग्रेस के महासचिव और मध्यप्रदेश प्रभारी मोहन प्रकाश ने यहां गुरुवार को कहा कि राज्य की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने अंग्रेजों की बर्बरता को भी पीछे छोड़ दिया है।

पार्टी के प्रदेश कार्यालय में गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में मोहन प्रकाश ने कहा, “राज्य की शिवराज सिंह चौहान सरकार तो अंग्रेजों की काल की बर्बरता को पार कर गई, किसानों पर अत्याचार और गोली चलाई जा रही है।”

उन्होंने आगे कहा, “पार्टी का कार्यकर्ता किसानों के हितों की लड़ाई लड़ेगा, किसान की हर समस्या के लिए आगे आएंगे। इसके लिए आंदेालन तक करने से नहीं हिचकेंगे।”

वहीं प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव ने कहा कि, राज्य में किसान का षोषण जारी है, उन्हें उनका हक नहीं मिल रहा है, उपज का दाम नहीं मिल रहा। राज्य में खेती नहीं रेत फायदे का धंधा बन चुकी है। मुख्यमंत्री से जुड़े लोग इस कारोबार में लगे हुए है।

इससे पहले पार्टी के जिलाध्यक्ष और अन्य पदाधिकारियों की बैठक में मोहन प्रकाश ने कहा कि, “केंद्र सरकार द्वारा लागू जीएसटी से छोटे और कस्बाई किसानों को भारी नुकसान होगा, बड़े व्यापारियों को इसका फायदा होगा। आज आम आदमी, किसान तकलीफ में है, उनमें जोश भरना होगा, उसे संगठित कर न्याय के लिए सड़क पर लाना होगा, तभी देश में लोकतांत्रिक सरकार बन सकेगी।”

प्रकाश ने कहा कि जब महाराष्ट्र, कर्नाटक और उत्तरप्रदेश जैसे राज्यों में किसानों को कर्जमाफी हो सकती है तो मध्यप्रदेश में क्यों नहीं? हमें किसानों के साथ मिलकर बड़े काम से नहीं छोटे काम से शुरुआत कर वल्लभ भवन घेरने का काम करना है।

उन्होंने कहा, “व्यापम, डम्पर, सिंहस्थ जैसे अनेकों बड़े-बड़े मुद्दे सरकार को घेरने के लिए हमारे पास हैं, जिसको हमें पूरी ताकत के साथ उठाना होगा। सत्ता के नशे में चूर (भाजपा) फिरकापरस्त ताकतें भारत के विकास को रोकना चाहती हैं, ये शक्तियां लोकतांत्रिक व्यवस्था को बिगाड़ने का काम कर रही हैं।”

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने बैठक में कहा, “प्रदेश में किसानों द्वारा लगातार की जा रही आत्महत्या के लिए जिम्मेदार राज्य सरकार को हमें कटघरे में लाकर खड़ा करना है, किसानों की लड़ाई में हमें पूरी ताकत के साथ खड़े होकर संघर्ष करना है।”

उन्होंने कहा कि आम आदमी, किसान, महिला, युवा, छात्र, बेराजगार, कर्मचारी सभी परेशान है। शिक्षा, चिकित्सा, स्वास्थ्य से लेकर सभी विभागों में व्यापक पैमाने पर भ्रष्टाचार किया जा रहा है। प्रदेश के मुखिया शिवराजसिंह ने खेती को लाभ का धंधा बनाने की बात किसानों से कहीं थी, किंतु परिवार की आर्थिक आय सु²ढ़ करने के लिए उन्होंने रेत को लाभ का धंधा बनाया।

 

TOPPOPULARRECENT