Wednesday , May 24 2017
Home / Khaas Khabar / GST बिल को कांग्रेस ने बताया जन विरोधी

GST बिल को कांग्रेस ने बताया जन विरोधी

संसद में गुरुवार को वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) बिल पेश किया गया। इस बिल को कांग्रेस पार्टी ने जन विरोधी बताया है। पार्टी का कहना है कि इस प्रणाली को जिस तरह वो चाहती थी, यह वैसी नहीं है।

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा, ‘हम जिस जीएसटी को चाहते थे, यह वह नहीं है। हम एक पूर्ण जीएसटी चाहते थे। जबकि इसे एक आम आदमी विरोधी कानून बनाया गया है। इसके लागू होते ही व्यापारियों, किसानों और दूसरे लोगों को भारी समस्याओं का समाने करना पड़ेगा।’

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम महंगाई को नीचे लाना चाहते थे। लेकिन मौजूदा जीएसटी उस दिशा में मददगार नहीं होगी। क्योंकि इसमें कर प्रतिशत दर बहुत अधिक है।

सवाल कि कांग्रेस ने फिर संसद में इसका विरोध क्यों नहीं किया, तो उन्होंने कहा कि पार्टी इसके कुछ प्रावधानों पर चिंता जाहिर कर रही थी। लेकिन इसे चूंकि एक धन विधेयक के रूप में पेश किया गया, इसलिए इसमें बहुत कुछ नहीं किया जा सकता था।

कपिल सिब्बल ने कहा कि कांग्रेस सदस्यों ने राज्यसभा में बहस में हिस्सा लेते हुए कम ब्याज दर का सुझाव दिया था। सभी ने कहा था कि सरकार इसे धन विधेयक के रूप में पेश न करे।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT