Wednesday , July 26 2017
Home / Delhi News / मायावती और अखिलेश के बाद अब कांग्रेस ने भी EVM पर उठाए सवाल

मायावती और अखिलेश के बाद अब कांग्रेस ने भी EVM पर उठाए सवाल

यूपी चुनाव के नतीजों पर मायावती और अखिलेश यादव के सवाल उठाने के बाद अब कांग्रेस को भी ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर शक होने लगा है। इसलिए दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने कहा है कि एमसीडी चुनाव, ईवीएम की बजाय बैलेट पेपर के जरिए कराया जाए।

दरअसल दिल्ली में जल्द ही एमसीडी चुनाव होने वाले हैं ऐसे में कांग्रेस नेता अजय माकन ने ट्वीट कर कहा कि कई लोग ईवीएम से होने वाले चुनाव पर सवाल उठा रहे हैं। इसलिए मैं सीएम अरविंद केजरीवाल से अपील करता हूँ कि वो निष्पक्ष और निर्विवाद चुनाव के लिए बैलेट पेपर के जरिए चुनाव कराएं।

बता दें कि मायावती ने यूपी में आए नतीजों को लेकर रव‍िवार को ईवीएम पर सवाल उठाया था और कहा था कि इनमें किसी खास सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करके वोटों को बीजेपी ने अपने पक्ष में किया है। उन्होंने अमेरिका में ईवीएम की घटना का जिक्र करते हुए भारत में इसे बैन करने के साथ ही पुराने तरीके से वोटिंग कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट जाने की बात कही थी।

वहीं, अखिलेश ने भी मायावती की बात का समर्थन करते हुए कहा था कि अगर ऐसा होने की आशंका है तो भाजपा को लोकतंत्र के लिए इस बारे में सोचना चाहिए। हम इसके लिए बैठक करने के बाद नि‍र्णय लेंगे।

हालांकि चुनाव आयोग ने मायावती के आरोपों को खारिज कर दिया है।

TOPPOPULARRECENT