Saturday , May 27 2017
Home / Delhi News / किरण रिजिजू के बयान पर कांग्रेस ने कहा- हिंदू आबादी इतनी नहीं घटी कि चिंता करना पड़े

किरण रिजिजू के बयान पर कांग्रेस ने कहा- हिंदू आबादी इतनी नहीं घटी कि चिंता करना पड़े

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू के हिंदुओं की घटती आबादी वाले बयान की आलोचना करते हुए कांग्रेस ने इसे मतदाताओं के ध्रुवीकरण का प्रयास बताया है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से इस मामले पर संज्ञान लेने का भी अनुरोध किया।

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा, ‘‘चुनाव आयोग को गृह राज्य मंत्री के इस बेहद गैर जिम्मेदाराना बयान का निश्चित रुप से संज्ञान लेना चाहिए।”

तिवारी ने वर्ष 2011 की जनगणना के आंकडों का हवाला देते हुए कहा कि हिंदू आबादी इतनी नहीं घटी कि किसी को इतना चिंतित होना पड़े।उन्होंने कहा, ‘‘जनगणना में यह भी कहा गया है कि बहुसंख्यकों से ज्यादा दूसरे धर्मों की वृद्धि दर गिरी है।

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा कि भाजपा ऐसा बयान ‘‘हताशा” में दे रही है क्योंकि वह पांच राज्यों में हो रहे चुनावों में हार रही है। उन्होंने कहा कि गृह राज्य मंत्री का आचरण एक मंत्री के लिहाज से अनुपयुक्त है और राजग मंत्री का बौद्धिक स्तर ढलान पर है।

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘अगर प्रधानमंत्री राष्ट्रीय सुरक्षा का सहारा लेने लगें तो इसमें आश्चर्य नहीं होना चाहिए। उनके मंत्रियों को उनसे भी एक कदम आगे जाने और सांप्रदायिक धु्रवीकरण के प्रयास से रोकने वाला कोई नहीं।” उन्होंने कहा कि रिजिजू के बयान से ‘‘हताशा की बू” आती है और यह बताता है कि भाजपा चुनावी बिसात हार रही है।

कई ट्वीट के जरिये रिजिजू ने आज दावा किया था कि हिंदुओं की आबादी भारत में घट रही है क्योंकि वह कभी ‘‘धर्मांतरण नहीं कराते”, जबकि अल्पसंख्यक किसी दूसरे देश के मुकाबले यहां काफी फल-फूल रहे हैं।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT