Sunday , August 20 2017
Home / Khaas Khabar / चीन विवाद पर कांग्रेस ने किया तंज, कहा- मोदीजी के विदेश दौरे से नहीं बनी बात

चीन विवाद पर कांग्रेस ने किया तंज, कहा- मोदीजी के विदेश दौरे से नहीं बनी बात

कांग्रेस ने मोदी सरकार की विदेश नीति पर सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने डोकलाम में चीन के साथ जारी तनाव और पाकिस्तान के साथ रिश्ते को लेकर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया है। 

आनंद शर्मा ने राज्यसभा में विदेश नीति पर चर्चा के दौरान कहा कि पीएम मोदी को संसद में बताना चाहिए कि उनके 65 विदेश दौरों से देश को क्या हासिल हुआ? पीएम मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से भी मुलाकात की, लेकिन फिर भी सीमा पर तनाव बरकरार है।  

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने नेपाल और रूस से भारत के रिश्तों के बदलते समीकरण का भी ज़िक्र करते हुए मोदी सरकार पर तीखे प्रहार किए।

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के साथ रिश्तों पर चर्चा करते हुए आनंद शर्मा ने कहा कि भारत

पाकिस्तान को अलग-थलग किए जाने के दावे कर रहा है, जो कि ग़लत है। भारत को इस तरह के दावों से बचना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का अलग-थलग किए जाने का दावा बेबुनियाद है। पाकिस्तान के चीन और तुर्की के साथ अच्छे संबंध हैं। पाकिस्तान कई देशों के साथ सैन्य अभ्यास भी कर रहा है। 

इस दौरान कांग्रेस नेता ने सर्जिकल स्ट्राइक का भी ज़िक्र किया। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि पीएम ने अमेरिका में कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक ने दुनिया को झुका दिया, अजीब बात है दुनिया मान गई लेकिन पड़ोसी नहीं मान रहा। 

1971 में मिली जीत को याद करते हुए आनंद शर्मा ने कहा कि 1971 में सेना की सबसे बड़ी जीत हुई थी, लेकिन तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने कभी ऐसा बयान नहीं दिया। आपने कभी उनका (इंदिरा गांधी) नाम भी नहीं लिया। आपकी राजनीतिक विचारधारा अलग हो सकती है, लेकिन आप इतिहास दोबारा नहीं लिख सकते।

TOPPOPULARRECENT