Sunday , May 28 2017
Home / Kashmir / कश्मीरी युवक को जीप से बांधकर घुमाने पर भाजपा के राम माधव बोले, मोहब्बत और जंग में सब जायज़ है

कश्मीरी युवक को जीप से बांधकर घुमाने पर भाजपा के राम माधव बोले, मोहब्बत और जंग में सब जायज़ है

बीते दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमे सेना के कुछ जवान एक कश्मीरी को जीप पर बांधकर घुमा रहे थे।

हालाँकि वीडियो देखकर जवानों की हरकत की कई लोगों ने आलोचना की थी लेकिन अब भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने इस बार विवादित टिपण्णी की है।

राम माधव ने कहा कि जवानों की हरकत को जायएज़ ठराते हुए कहा है कि मोहब्बत और जंग में सब कुछ जायज़ है।

ख़बर के मुताबिक़, कश्मीर के हालात पर बोलते हुए राम माधव ने कहा कि सेना के जवान का तरीका बिलकुल सही था।

राम माधव ने कहा, ‘यह समझने की जरूरत है कि घाटी में सुरक्षा बल कैसे हालात का सामना कर रहे हैं। ऐसे हालात में इस जवान के पास दो रास्ते थे। पहला ये कि वह भीड़ को अन्य लोगों और सुरक्षा बलों के जवानों की हत्या करने की अनुमति देता, या फिर अपने साथियों के साथ अंधाधुंध फायरिंग करता।

लेकिन जवानों ने दोनों में से कोई भी तरीका नहीं अपनाया, क्योंकि इससे बड़ी संख्या में लोगों की जान चली जाती।

माधव का कहना था कि इस सब के लिए अगर कोई जिम्मेदार है तो वह लोग हैं जो कठिन परिस्थितियों में मदद भेजने में विफल रहे हैं। जंग और प्यार में सब कुछ जायज़ है।

कश्मीर में हिंसा से निपटने के लिए भाजपा और पीडीपी सरकार की विफलता पर राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि सरकार लोगों के लिए कई विकास परियोजनायें लेकर आ रही है। राज्य सरकार को इस संबंध में अधिक सक्रिय और सावधान रहना चाहिए।

भाजपा और पीडीपी गठबंधन की सफलता के सवाल पर राम माधव ने कहा कि कश्मीर के हालात का गठबंधन से कोई संबंध नहीं है। यह देश और राष्ट्रीय एकता के लिए एक चुनौती है।

बता दें कि हाल में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें एक कश्मीरी युवा को जीप से बांधकर सेना के जत्थे के आगे ले जाया जा रहा है। जबकि सेना का कहना था कि उसे सिर्फ श्रीनगर उपचुनाव के दिन पत्थरबाजों से बचने के लिए इस्तेमाल किया गया।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT