Friday , August 18 2017
Home / India / योगी की पुलिस ने मुल्ज़िमों को पकड़ने के बदले बलात्कार पीड़िता से की सेक्स की मांग

योगी की पुलिस ने मुल्ज़िमों को पकड़ने के बदले बलात्कार पीड़िता से की सेक्स की मांग

रामपुर में एक 37 वर्षीय महिला बलात्कार के आरोपियों के खिलाफ शिकायत लेकर जब पुलिस थाने पहुंची तो वहां मौजूद जाँच अधिकारी ने उससे मदद के बदले सेक्स की मांग रख दी। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार दो लोगों ने इस साल की शुरुआत में महिला से बलात्कार किया था।

खबर के मुताबिक़, महिला रामपुर के गंज पुलिस स्टेशन मदद के लिए पहुंची और कहा कि बलात्कारी खुलेआम घूम रहे हैं और उसकी जिंदगी को खतरा है। अधिकारी ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने से पहले महिला को साथ सेक्स करने को कहा।

जब महिला ने इस मांग को मानने से इनकार कर दिया तो सब-इंस्पेक्टर जय प्रकाश सिंह ने मामले में क्लोजर रिपोर्ट फाइल कर दी। असहाय महिला ने एक बार फिर अधिकारी से मदद की गुहार की और इस बार उसके साथ हुई बातचीत रिकॉर्ड कर ली। टाइम्स ऑफ इंडिया के पास इस रिकॉर्डिंग की कॉपी है।

इस सबूत के साथ बुधवार को महिला पुलिस अधीक्षक के पास गई, जिन्होंने जांच अधिकारी के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुधा सिंह ने बताया कि गंज स्टेशन ऑफिसर को इस मामले की जांच कर रिपोर्ट देने का आदेश दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक 12 फरवरी की रात महिला का दो लोगों ने गैंगरेप किया, जिनमें से एक उसका परिचित था। महिला अपने एक रिश्तेदार के यहां से वापस रामपुर सिटी लौट रही थी तभी दोनों ने उसे लिफ्ट दी, उसके घर छोड़ा और घर में अकेला देख बंदूक की नोक पर महिला के साथ बलात्कार किया।

पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज करने से इनकार कर दिया था। इसके बाद महिला ने स्थानीय कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और फिर एक हफ्ते बाद इस मामले में केस दर्ज किया गया।

21 फरवरी को 55 वर्षीय अमीर अहमद और 45 वर्षीय सत्तार अहमद के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। महिला ने मजिस्ट्रेट के सामने अपना बयान दर्ज किया।

रेप पीड़िता ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा कि जब भी मैंने सब-इंस्पेक्टर जयप्रकाश सिंह से आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए कहा उन्होंने पहले मेरे साथ सेक्स करने की मांग रखी। उन्होंने मुझे फोन करके भी अपने घर आने को कहा। जब मैंने ऐसा करने से मना कर दिया तो उन्होंने मामले में क्लोजर रिपोर्ट दायर कर दी।

महिला ने बताया कि उन्होंने रेप के बारे में कई बार आपत्तिजनक सवाल किए। इसके बाद उन्होंने मुझे कहा, तुम पहले मेरी हसरत पूरी करो तब मुलजिम पकड़े जाएंगे।

जब मुझसे यह बर्दाश्त नहीं हुआ तो मैंने चुपके से उनकी सारी बातचीत रिकॉर्ड कर ली और आखिर में सीडी पुलिस अधीक्षक को सौंप दी।

TOPPOPULARRECENT