Thursday , September 21 2017
Home / Khaas Khabar / शर्मनाक: पहले CRPF जवानों ने छात्राओं से राखी बंधवाई, फिर की छेड़छाड़

शर्मनाक: पहले CRPF जवानों ने छात्राओं से राखी बंधवाई, फिर की छेड़छाड़

पहले कार्यक्रम में सीआरपीएफ जवानों ने छात्राओं से राखी बंधवाई और फिर उन्हीं छात्राओं से छेड़छाड़ की । जी हां ये सनसनीखेज़ घटना है छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके दंवेवाड़ा की । जहां केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने स्कूल के हॉस्टल में घुसकर छात्राओं से छेड़छाड़ की है । हॉस्टल के वार्डन  की लिखित शिकायत पर पुलिस इस मामले की जांच कर रही है । शिकायत के मुताबिक दंतेवाड़ा जिला मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर पालनार में यह घटना घटी है।

दंतेवाड़ा के एडिशनल एसपी अभिषेक पल्लव ने मीडिया को बताया कि हॉस्टल के वार्डन ने पुलिस की वर्दी में आए अनजान लोगों के खिलाफ छात्राओं से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है, इसके बाद पुलिस ने जांच शुरु कर दी है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक कुओकोंडा थाने में आईपीसी 354 के तहत एफआईआर दर्ज कर लिया गया है।

पीड़ित छात्राओं से बात करने के बाद इस केस में सीआरपीसी की धारा 164 भी जोड़ा जा सकता है । एडिशनल एसपी के मुताबिक यह मामला काफी गंभीर है। उन्होंने कहा कि पुलिस जल्द से जल्द छात्राओं का बयान दर्ज कर आरोपियों की पहचान करेगी।

इस घटना का खुलासा सामाजिक कार्यकर्ता हिंमाशु कुमार की फेसबुक पोस्ट से हुआ है । हिमांशु ने अपने फेसबुक पोस्ट में रविवार को छेड़छाड़ की घटना का जिक्र किया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि 31 जुलाई को हॉस्टल में एक निजी टीवी चैनल द्वारा रक्षाबंधन पर एक कार्यक्रम रखा गया था, जिसमें छात्राओं द्वारा सीआरपीएफ कर्मियों को राखी बांधा जाना था।

कार्यक्रम ख़त्म होने के के बाद जब कुछ लड़कियां बाथरूम गईं तब वहीं सीआरपीएफ के जवानों ने उनके साथ छेड़छाड़ की। उन्होंने बताया कि तलाशी के नाम पर सीआरपीएफ कर्मियों ने लड़की से छेड़छाड़ की। इसकी शिकायत वार्डेन ने वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों से की लेकिन कुछ कार्रवाई नहीं हुई।

 

TOPPOPULARRECENT