Tuesday , September 26 2017
Home / Khaas Khabar / योगी से मिलने से पहले दलितों को बोला- साबुन से हाथ धोलो और सेंट लगा के आओ

योगी से मिलने से पहले दलितों को बोला- साबुन से हाथ धोलो और सेंट लगा के आओ

शायद अधिकारियों को डर था कि उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है इसलिए सीएम योगी से मुलाकात पहले दलितों को साबुन से हाथ धोने और सेंट लगाने का फरमान दे दिया गया।

समाज में आज के लोगों की जड़ मानसिकता को दर्शाती यह घटना उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले की है, जहाँ ‘मुसहर’ (एक अस्पृश्य समुदाय, जिनके सदस्य पारंपरिक रूप से चूहे-पकड़ने वाले होते हैं) समुदाय के साथ ऐसा बर्ताव किया गया।

दरअसल गुरुवार को आदित्यनाथ ने जिले के मीनपुर कोट गांव में ‘मुसहर बस्ती’ का दौरा किया था, जो यहां से करीब 325 किलोमीटर दूर है। इस दौरान सभी वरिष्ठ अधिकारी पिछले कुछ दिनों से मलिन बस्तियों में जमा थे।

झुग्गी में रहने वाले एक शख्स ने बताया, ‘नए शौचालयों का निर्माण किया गया था, सड़कों को बनाया गया और रोशनी का प्रबंध किया गया था।

समुदाय के एक दूसरे शख्स ने कहा, हमको सुगंधित साबुन, शैंपू और इत्र दिए गए थे और उन्हें मुख्यमंत्री से मिलने जाने से पहले उनका इस्तेमाल करने के लिए कहा गया था।

उन्होंने आगे बताया कि अधिकारियों ने उन्हें अपने घरों को स्वच्छ और साफ रखने के लिए कहा था। जाहिर तौर पर अधिकारियों को यह दर था कि कहीं योगी आदित्यनाथ को बदबू महसूस न हो जाये।

बता दें कि कुछ दिन पहले पड़ोसी जिले देवरिया के एक गांव में भी ऐसी घटना हुई थी, तब आदित्यनाथ ने बीएसएफ जवान प्रेम सागर के घर का दौरा किया था, जो कुछ दिन पहले जम्मू-कश्मीर में शहीद हुए थे।

 

TOPPOPULARRECENT