Wednesday , July 26 2017
Home / Khaas Khabar / हरियाणा: नहीं सुधरे हालात, डर के साए में जी रहे 300 दलित परिवारों ने BJP सरकार को दी पलायन की धमकी

हरियाणा: नहीं सुधरे हालात, डर के साए में जी रहे 300 दलित परिवारों ने BJP सरकार को दी पलायन की धमकी

मोदी सरकार में मुसलमानों के साथ-साथ दलित अत्याचार के मामलों में भी इज़ाफा हो गया है। आए दिन भाजपा शासित राज्यों में दलितों को प्रताड़ित करने की खबरे आ रही हैं।

इस बीच अब एक और मामला हरियाणा के गुरुग्राम में देखने को मिला जहाँ एक गाँव के 300 दलित परिवार दलित परिवारों ने दबंगों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगा रहे हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक रिपोर्ट के मुताबिक गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड पर बसे गांव बंधवाड़ी में रहने वाले 300 दलित परिवार डर के माहौल में जी रहे हैं।

इस दलित बस्ती में जाने के लिए अब तक पक्की सड़क का निर्माण नहीं हुआ, जिससे कच्चे रास्ते के बीच एक नाली बहती है जिसका पानी सड़क पर फैला होता है।

इसलिए दलित परिवार को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीँ, बारिश के दिनों में यहाँ के हालत और बदतर हो जाती है।

दलित परिवार का आरोप है कि गांव के कुछ दबंग इस रास्ते को नहीं बनने दे रहे हैं। बरसात में बच्चों को स्कूल जाने में दिक्कत आती है। जमीन कब्जा करने के लिए गलत तरीके से पैमाइश करवाई जा रही है।

इतना ही नहीं, इस दलित में आने-जाने का सिर्फ यही एक रास्ता है। अगर किसी के घर में शादी या मौत हो जाती है इस रास्ते से आने जाने में भारी दिक्कत होती है।

हालाँकि दलित परिवार के लोग अधिकारी, विधायक, मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री तक को शिकायत कर चुके हैं। लेकिन फ़िर भी कोई कार्यवाई नहीं की गई।

ऐसे में अब यूँ उपेक्षित और डर के साए में जी रहे दलित परिवारों ने हरियाणा सरकार को पलायन करने की चेतावनी दी है।

 

TOPPOPULARRECENT