Wednesday , July 26 2017
Home / India / भाजपा शासित मध्य प्रदेश में दलित बेटी की शादी में बजा बैंड-बाजा तो दबंगों ने कुएं में मिला दिया केरोसीन

भाजपा शासित मध्य प्रदेश में दलित बेटी की शादी में बजा बैंड-बाजा तो दबंगों ने कुएं में मिला दिया केरोसीन

मध्य प्रदेश में एक दलित परिवार की बेटी की शादी धूमधाम से करने से चिढ़कर गांव के दबंग जातियों ने कुंए के पानी में मिट्टी का तेल मिला दिया।

दरअसल, मध्य प्रदेश के आगरा मालवा जिले के माणा गांव में एक दलित परिवार की लड़की की शादी थी। गांव के उच्च जाति के लोगों ने बारातियों का स्वागत बैंड बाजे से करने से मना किया था, लेकिन पुलिस प्रशासन की निगरानी में बारातियों का स्वागत धूमधाम से हुआ।

इसी बात से गुस्सा होकर उच्च जाति वाले लोगों ने उस कुंए के पानी में मिट्टी का तेल मिला दिया, जिसका इस्तेमाल दलित इस्तेमाल किया करते थे।

मिट्टी का तेल कुंए के पानी में मिला देने से अब इस कुंए का पानी पीने योग्य नहीं रह गया है। कुंए के पानी को साफ करने लिए इसका पानी बाहर निकालकर फेंका जा रहा है।

गांव की परपंरा के मुताबिक इस गांव में दलितों को बारात का स्वागत करने के लिए सिर्फ ‘ढोल’ की अनुमति है। लेकिन इस परिवार को गांव की इस परंपरा को तोड़ना महंगा पड़ा।

इस बात की जानकारी जब स्थानीय प्रशासन को लगी तो इलाके के डीएम और पुलिस अधीक्षक आर एस मीना घटना स्थल पर पहुंचे और खुद कुंए के पानी को पीकर इस बात की पुष्टि की कि कुंए के पानी में मिट्टी का तेल डाला गया है या नहीं।

डीएम ने पूरे गांव वालों के सामने दलितों के लिए दो नए बोरवेल लगाने की घोषणा की और इस बात का भी आश्वासन दिया कि आगे उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी उनकी होगी।

 

 

TOPPOPULARRECENT