Monday , September 25 2017
Home / GUJRAT / गुजरात: अवैध शराब बेचने पर BJP नेता की पत्नी पर FIR, आरोपी प्रीती सुरेश पाटिल फ़रार

गुजरात: अवैध शराब बेचने पर BJP नेता की पत्नी पर FIR, आरोपी प्रीती सुरेश पाटिल फ़रार

गुजरात के दमन में पुलिस और आबकारी विभाग ने एक वाइन शॉप और गोडाउन पर छापा मारकर उसे सीज़ कर दिया । ये दुकान और गोडाउन भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय जिला पंचायत अध्यक्ष सुरेश पाटिल की पत्नी प्रीती सुरेश पाटिल के हैं।

इस छापेमारी में लगभग 85 लाख रुपए के कीमत की भारत में बनी विदेशी शराब जब्त की गई है। छापे के दौरान पाया गया कि वाइन शॉप की ओनर ने शराब के क्रय-विक्रय के खाते सही से मेंटेन नहीं किये हैं। जो खाते बनाए गए हैं उन्हें देख कर पता लगाना मुश्किल है कि कितनी शराब की बिक्री हुई और कितना स्टॉक दुकान पर आया।

बीजेपी नेता की पत्नी प्रीती सुरेश पाटिल इस वक्त फरार चल रही हैं। दमन के आबकरी विभाग के अधिकारी इस मामले में प्रीती पाटिल को नोटिस भेजकर इसपर उनकी सफाई मांगने की तैयारी में हैं ।

2 जुलाई को वलसाड पुलिस को सूचना मिली थी कि एक कार से शराब की डिलीवरी हो रही है। मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने कार को पकड़ा और पाया कि उसमें 25 हजार रुपए की अवैध शराब ले जाई जा रही थी। कार के ड्राइवर से पूछताछ में पुलिस को पता चला कि ये स्टॉक उसने दमन में प्रीती पाटिल के ध्रुव वाइन शॉप से लिया था।

ड्राइवर से मिली जानकारी के बाद ही सूरत पुलिस ने और दमन के आबाकारी विभाग के साथ मिलकर ध्रुव वाइन शॉप पर छापा मारा और अनियमितताएं मिलने के चलते शॉप और गोडाउन को सीज कर दिया।

29 जून को आबकारी विभाग ने एक और बीजेपी नेता का शराब को होलसेल ट्रेडिंग का लाइसेंस रद्द किया था। दमन के भाजपा अध्यक्ष गोपाल टंडेल के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय भी मनी लॉन्डरिंग के मामले में जांच कर रहा है।

TOPPOPULARRECENT