Saturday , August 19 2017
Home / Uttar Pradesh / हिंदूवादी संगठनों के दबाव की वजह से प्रशासन ने सुनाया सावन में अंडे और मीट के दुकानें बंद करने का फ़रमान

हिंदूवादी संगठनों के दबाव की वजह से प्रशासन ने सुनाया सावन में अंडे और मीट के दुकानें बंद करने का फ़रमान

दादरी में पिछले साल हिंदू संगठन ने सावन महीने में जबरन अंडा और मीट की दुकानें बंद कराने की कोशिश की थी जो प्रशासन की सख्ती की वजह से कामयाब नहीं हो पाई थी । लेकिन इस साल योगी सरकार आने के बाद अब प्रशासन ने खुद सावन में अंडा और मीट की दुकानें बंद करने का फ़रमान सुना दिया है ।

खबर दादरी से है जहां जीटी रोड पर कांवड़ यात्रा ख़त्म होने तक मीट और अंडे की दुकानें बंद करा दी गई हैं । होटल और ढाबों में भी नॉनवेज नहीं परोसा जाएगा । यह आदेश दादरी कोतवाली के एसएचओ राम सेन सिंह ने सुनाया है।

प्रशासन ने चेतावनी दी गई है कि अगर कहीं चिकन-मटन या अंडा बेचने का मामला सामने आया तो कार्रवाई की जाएगी। कारोबारियों ने दबी जुबान इसका विरोध किया है । मीट कारोबारियों का कहना है कि प्रदेश में नई सरकार आने के साथ ही कई महीने तक मीट का करोबार प्रभावित रहा था। अब फिर से कई दिनों के लिए बंद करा दिया गया है।

इन दिनों कांवड़ियों का जत्था जीटी रोड से गुजर रहा है। उनके लिए लोगों ने भंडारे और ठहरने की व्यवस्था की गई है। कुछ हिंदू संगठनों ने सावन में मीट, मछली और अंडे की दुकानों को बंद कराने की मांग की थी।

इस पर दादरी कोतवाली के एसएचओ रामसेन सिंह ने मंगलवार को दादरी में नॉनवेज बेचने वाली सभी दुकानों और ठेली-खोखा आदि को बंद करने का फरमान सुना दिया। मंगलवार को पुलिस ने दुकानदारों को इसकी जानकारी दी । इसके बाद बुधवार को सभी दुकानें बंद रहीं।

दादरी कोतवाली के एसएचओ राम सेन सिंह ने बताया कि एरिया के लोगों की भक्ति को देखते हुए जलाभिषेक तक कस्बे में अंडा व मीट आदि बेचने वाले और मांसाहारी होटलों को बंद करा दिया गया है।

पिछले साल कावड़ यात्रा के दौरान गौ रक्षा हिंदू दल ने जबरन दुकानें बंद करा दी थीं। उस समय प्रदेश में सपा की सरकार थी। संगठन ने प्रशासन से दुकानों को बंद कराने की मांग की थी, लेकिन इसकी अनुमति नहीं दी गई थी।

बाद में तत्कालीन सीओ दादरी अनुराग सिंह ने गौरक्षा हिंदू दल पर पर सख्ती की थी जिसके बाद दुकानें खुली थीं । इस बार भी इसी संगठन ने दुकानों को बंद कराने की मांग की थी जो योगी राज में पूरी हो गई ।

TOPPOPULARRECENT