Wednesday , September 20 2017
Home / Delhi News / सुनंदा पुष्कर मामला- दिल्ली पुलिस को फटकारते हुए कोर्ट ने होटल के कमरे की सील हटाने को कहा

सुनंदा पुष्कर मामला- दिल्ली पुलिस को फटकारते हुए कोर्ट ने होटल के कमरे की सील हटाने को कहा

दिल्ली की एक अदालत ने पुलिस को उस होटल के कमरे की सील हटाने का आदेश दिया है जहां कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत हुई थी । 2014 में सुनंदा पुष्कर की लाश संदिग्ध हालातों में फाइव स्टार होटल के कमरे से बरामद हुई थी ।

मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट धर्मेन्द्र सिंह ने पुलिस से कहा कि 26 सितम्बर तक इस बारे में अनुपालन रिपोर्ट पेश करें। साथ ही पुलिस को कमरे से जांच के लिए जरूरी सामान ले जाने की अनुमति भी दे दी। अदालत ने चार सितम्बर को पुलिस को सुनंदा की मौत की ‘लचर’ जांच के लिए लताड़ लगाई थी।

अदालत होटल प्रबंधन की याचिका पर सुनवाई कर रही थी, जिसमें उस कमरे की सील हटाने की मांग की गई थी, जहां सुनंदा पुष्कर की मौत हुई थी ।अदालत ने कहा ‘‘दिल्ली पुलिस के लचर रवैये के कारण शिकायतकर्ता (होटल) को काफी नुकसान झेलना पड़ा है।’’ इसने कहा कि जांच के नाम पर होटल को काफी वित्तीय नुकसान हुआ है।

वहीं पुलिस ने जांच पूरी करने के लिए ज्यादा वक्त की मांग की थी और कहा था कि फोरेंसिक विशेषज्ञों ने हाल में इस कमरे का दौरा किया था और कई साक्ष्य जुटाए थे, जिनकी रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है। पुलिस ने कहा, ‘‘जब तक रिपोर्ट में यह स्पष्ट रूप से नहीं कह दिया जाता कि कमरे को बंद रखने की और जरूरत नहीं है, तब तक इस कमरे को नहीं खोला जा सकता।’’

अदालत ने 21 जुलाई को चार हफ्ते के अंदर कमरे की सील हटाने का आदेश देते हुए कहा था कि पुलिस की लापरवाही के कारण होटल को परेशान नहीं किया जा सकता। कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर का शव 17 जनवरी, 2014 को दिल्ली के एक आलीशान होटल में पाया गया था।

 

TOPPOPULARRECENT