Wednesday , July 26 2017
Home / Delhi News / दिल्ली: जय श्रीराम का नारा लगाते हुए भगवा गुंडों ने तोड़ दी मस्जिद

दिल्ली: जय श्रीराम का नारा लगाते हुए भगवा गुंडों ने तोड़ दी मस्जिद

देश में भीड़ तंत्र और उसकी गुंडागर्दी लगातार बढ़ती जा रही है । भीड़ किसी की भी जान से सकती है, भीड़ किसी के भी घर में आग लगा सकती है। भीड़ के निशाने पर मुसलमान हैं ।

ताज़ा मामला दिल्ली के बॉर्डर सोनिया विहार के अम्बे एन्क्लेव का है । जहां कुछ हिंदूवादी गुंडों ने एक मस्जिद को निशाना बनाया है, ये मस्जिद कुछ दिन पहले ही बनकर तैयार हुई थी ताकि रमज़ाम ने यहां के मुस्लिम परिवारों को नमाज़ की दिक्कत ना हो ।
दरअसल अम्बे एन्क्लेव के 25 मुस्लिम परिवारों को रमज़ान में नमाज़ की दिक्कत ना हो इसलिए एक शख्स ने 100 ग़ज़ का प्लाट मस्जिद को वक़्फ़ कर दिया, मस्जिद के ज़िम्मेदार लोगों ने सोनिया विहार थाने से मस्जिद में नमाज़ की परमिशन ली जो कि पुलिस द्वारा दे दी गई.

मस्जिद में नमाज़ सिर्फ़ 8 दिन ही अदा की जा सकी कि कुछ अमन के दुश्मनों को यह मस्जिद चुभ गई.बिना किसी वजह बिना किसी तज़दीक के करीबन एक हज़ार आदमियों का झुंड बुधवार दोपहर आता है और बरछा कुदाल, घन, सब्बल लेकर मस्जिद की छत से जय श्री राम के नारे लगाते हुए मस्जिद को तोड़ना शुरू करदेते हैं और देखते ही देखते मस्जिद ज़मीन दोज़ हो जाती है.

Posted by नवेद चौधरी on Wednesday, 7 June 2017

सामाजिक कार्यकर्ता नावेद चौधरी ने बताया कि मस्जिद बनवाने वालों ने पुलिस में शिकायत की है जिसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है, जिसमें 12 लोग नामज़द हैं जो इस भीड़ के अगुवा थे।

फिलहाल मुस्लिम परिवारों ने मस्जिद से मलवा हटाकर उसे दोबारा ठीक किया और रात की तराबीह भी पढ़ीं। सुरक्षा के मद्देनज़र मस्जिद के बाहर पुलिस भी तैनात की गई है ।

TOPPOPULARRECENT