Sunday , May 28 2017
Home / Khaas Khabar / पहलू खान के गाँव में गाय के नाम पर 10 लोगों की हो चुकी है हत्या ,गाय पालने से डर रहे हैं गाँव वाले

पहलू खान के गाँव में गाय के नाम पर 10 लोगों की हो चुकी है हत्या ,गाय पालने से डर रहे हैं गाँव वाले

हरियाणा: राजस्थान में गौरक्षकों की गुंडागर्दी का शिकार बने पहलू खान की मौत के बाद मुस्लिम समुदाय के लोग खुद को देश के किसी कोने में भी सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं। बात करते हैं पहलू खान के गाँव हरियाणा के मेवात की।

जहाँ गाय का कारोबार के कारण अब तक करीब दस मुस्लिम लोगों की जान जा चुकी है। आज आलम ये है कि वहां रह रहे मुस्लिम गाय पालने से डर रहे हैं। ये भी हो सकता है कि वे गाय पालना छोड़ दें।

इस बात बात का फैसला जल्द ही पलवल जिले के हथीन में होने वाली महापंचायत में हो सकता है। जिसमें हिन्दू और मुस्लिम समुदाय के लोग शामिल होंगे।
महापंचायत बुलाने की बात हथीन से पूर्व विधायक मास्टर अजमत खां ने कही है। उनका कहना है कि आरएसएस और बीजेपी के लोगों ने मेवात के मुसलमानों को गोहत्यारा साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

जबकि मेवात के 75 फीसदी मुस्लिम घरों में गाय पाई जाती है। यहाँ करीब 300 परिवार ऐसे हैं जिनके पास 20 से 200 तक गायें आज भी मौजूद हैं। गाय पालने के लिए मुस्लिम गाय पालकों को फिरोजपुर झिरका में सम्मानित भी किया जा चुका हैं।

इन सब के बावजूद भी मेवात के लोगों पर गोहत्या का कलंक लगा हुआ है। मेवात के गांव हवननगर में एक जीवरक्षा गोशाला को एक शिक्षित मुस्लिम युवक पिछले दो साल से चला रहा है।

जिसका नाम आबिद हुसैन और वह पेशे से सिविल इंजीनियर है। उसने ये कदम मुस्लिमों के सिर से गोहत्या का कलंक मिटाने के लिए दो साल पहले उठाया था।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT