Wednesday , July 26 2017
Home / India / BJP सांसद अनुराग ठाकुर का गोद लिया गांव बदहाल, विकास की राह ताक रहे हैं ग्रामीण

BJP सांसद अनुराग ठाकुर का गोद लिया गांव बदहाल, विकास की राह ताक रहे हैं ग्रामीण

हमीरपुर- आदर्श ग्राम योजना को लेकर केंद्र सरकार ने बड़े बड़े दावे किए थे, पीएम ने सभी सांसदों से अपील की थी कि एक गांव को गोद लेकर उसका विकास करें लेकिन आदर्श ग्राम की हक़ीकत बिल्कुल उलट सामने आ रही हैं ।

ऐसा ही सच बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर द्वारा गोद लिए गांव का है । अनुराग ठाकुर के गोद लिए गांव में विकास के नाम पर की गई बातें कोरी साबित हुई हैं । आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिए गए अणुकलां गांव की जनता अपने सांसद के दर्शन को तरस गई है। गांव में मूलभूत सुविधाओं का जमकर टोटा है और योजना को पूरा करने के लिए खानापूर्ति ही की जा रही है। ये आरोप गांव के लोगों ने लगाये हैं।

गांववालों का कहना है कि एक साल गुज़रने के बावजूद गांव में कोई विकास नहीं हुआ है, जिससे ग्रामीण गुस्से में हैं । ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि क्षेत्रों को विकसित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई आदर्श ग्राम योजना हिमाचल में दम तोड़ती नजर आ रही है। गांव से होकर जाने वाले संपर्क मार्ग की दयनीय हालत है और जगह-जगह गड्ढ़े हैं। रास्ते भी कच्चे हैं और कहीं पर भी स्ट्रीट लाइटें तक नही हैं।

अनुराग ठाकुर के आदर्श ग्राम की बदहाल हालत पर कांग्रेस ने चुटकी ली है । कांग्रेस जिला अध्यक्ष हमीरपुर नरेश ठाकुर ने कहा कि आज तक कोई भी काम वहां पर नहीं हुआ है। रास्तों की इतनी बुरी हालत है कि लोगों का चलना दूभर हो गया है। बीजेपी सांसद का वायदा पूरी तरह से कोरा साबित हुआ है।

हालांकि सांसद अनुराग ठाकुर की सफ़ाई दी है कि विलेज डेवलपमेंट प्लान तैयार करवाना होता है, और बाद में योजना को सिरे चढ़ाने के लिए कार्य किया जाता है। लेकिन प्लान तैयार होने के बाद ही गांव में काम शुरू होगा। अब गांव को विकसित होने के लिए प्लान तैयार होने की इंतज़ार करना होगा ।

TOPPOPULARRECENT