Saturday , June 24 2017
Home / International / खुलासा : डायना ने प्रिंस चार्ल्स से शादी के बाद आत्महत्या का किया था प्रयास

खुलासा : डायना ने प्रिंस चार्ल्स से शादी के बाद आत्महत्या का किया था प्रयास

राजकुमारी डायना प्रिंस चार्ल्स से शादी के बाद बहुत दुखी थीं और शादी के कुछ ही हफ्तों बाद अपनी कलाई काटने की कोशिश की थी। चौंकाने वाला यह खुलासा एक किताब में किया गया है जो राजकुमारी डायना की अवसाद से लड़ाई और प्रिंस चार्ल्स के साथ उनके जीवन और उनकी प्रेमिका कैमिला पर आधारित है।

 

 

किताब में डायना के हवाले से कहा गया है कि ‘मैं बहुत गहरे अवसाद में थी और रेजर ब्लेड से अपनी कलाई काटने की कोशिश कर रही थी। इस सुसाइड टेप को 1991 में एक दोस्त की मदद से रिकॉर्ड किया गया है। द सन की रिपोर्ट के मुताबिक यह टेप पिछले 20 सालों से गोपनीय था।

 

 

हालांकि इन टेपों को एंड्रयू मोर्टन की पुर्नप्रकाशित किताब ‘डायनाः हर ट्रू स्टोरी’ में उपयोग किया गया है। हालांकि मोर्टन ने अपनी असल किताब में राजकुमारी के आत्महत्या करने का जिक्र किया है, लेकिन उसमें दोस्तों का जिक्र नहीं है। किताब के नए संस्करण में खुलासा हुआ है कि यह डायना ही थीं जिन्होंने खुलकर बताया कि कैसे उनकी शादी टूटने लगी थी।

 

 

 

डायना के मुताबिक शादी के दिन लोग आपको खुश करने में लगे थे, लेकिन मुझे नहीं लगता था कि मैं खुश थी। डायना की चार्ल्स के साथ शादी 28 अगस्त 1996 को तलाक के साथ खत्म हो गई। अगस्त 1997 में पेरिस में 36 साल की उम्र में डोडी फायेद के साथ एक कार दुर्घटना में उनकी मौत हो गई थी।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT