Monday , September 25 2017
Home / Politics / हिन्दू नहीं केवल संघी आतंकवादी होता है: कांग्रेस

हिन्दू नहीं केवल संघी आतंकवादी होता है: कांग्रेस

हरियाणा के मंत्री अनिल विज के बयान ‘हिंदू आतंकवादी नहीं’ हो सकता है, पर कांग्रेस पार्टी ने बुधवार को कहा कि हिंदू आतंकवादी नहीं हो सकता, केवल संघी आतंकवादी हो सकता है। एएनआई के साथ बात करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, उन्होंने सही फ़रमाया है कि संघी आतंकवादी हो होता है।

इससे पूर्व अनिल विज ने कहा था कि एक हिंदू कभी आतंकवादी नहीं हो सकता। हिंदू धर्म में आतंकवाद जैसा कुछ नहीं है। न्यूज एजेंसी एएनआई से अनिल विज ने कहा, ‘पाकिस्तान के आदमियों को रिहा कर दिया गया और भारत के लोगों को पकड़कर हिंदू आतंकवाद का नाम दिया गया।

ये सब कांग्रेस सरकार का खेल हैं। वीडियो में अनिल विज कहते हैं कि अब वो लोग तो पाकिस्तान में ऐश कर रहे हैं। वहां की सरकार तो हमारे समन का जवाब भी नहीं देती है। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि उनका मकसद सिर्फ राजनीतिक फायदे के लिए हिंदू आतंकवाद को फैलाना था।

उन्होंने झूठ फैलाया कि हिंदुस्तान में हिंदू आतंकवाद है जबकि भारत में हिंदू आतंकवाद हो ही नहीं सकता। हिंदू आतंकवाद जैसा कुछ भी नहीं होता। राजनीतिक कारणों से कांग्रेस सरकार में जितने आतंकवादी हमले हुए, उनमें मुस्लिमों के शामिल होने की वजह से उनके मुकाबले में हिंदू आतंकवाद को खड़ा करना चाहती है इसलिए ये सारा खेल खेला गया।

अनिल विज साल 2007 में हुए समझौता ब्लास्ट के बारे में बात कर रहे थे। समझौता एक्सप्रेस में हुए धमाके में 68 लोगों की मौत हुई थी। उन्होंने केंद्र में तत्कालीन कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा, ‘समझौता ब्लास्ट में हिंदुओं के शामिल ना होने और उन्हें बदनाम करने करने के लिए निष्पक्ष जांच नहीं की गई थी।

TOPPOPULARRECENT