Thursday , August 24 2017
Home / Khaas Khabar / चीन मुद्दे पर दिग्विजय सिंह ने PM मोदी को याद करवाया पुराना ट्वीट, लिखा- याद है या भूल गए?

चीन मुद्दे पर दिग्विजय सिंह ने PM मोदी को याद करवाया पुराना ट्वीट, लिखा- याद है या भूल गए?

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने पीएम मोदी को उनके के पुराने ट्वीट की याद दिलाई है। चीन-भारत के मुद्दे से जुड़ा यह ट्वीट मोदी ने पीएम बनने से पहले किया था।

पीएम मोदी के पुराने ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने पूछा, ‘मोदी जी क्या आपको अभी तक अपना ये ट्वीट याद है? बस आपको याद दिला रहा था कहीं आप इसे भूल तो नहीं गए।’

दरअसल उसमें पीएम मोदी ने लिखा था, ‘भारत कठिन स्थिति से गुजर रहा है। चीन बिना अधिकार के जबरन हमारी सरहदों में घुस रहा है। पाकिस्तान हमारे सेनिकों को मार रहा है। लेकिन केंद्र सरकार अब भी कोई कार्रवाई नहीं करती!’

मोदी के इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए दिग्विजय सिंह ने केंद्र सरकार की उस विदेश नीति पर निशाना साधा है जिसमें भारत और चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर तल्खी बढ़ गई है।

चीन लगातार सिक्किम को लेकर तीखी टिप्पणियां कर रहा है और इलाके में हिंसा फैलाने पर उतारू है। हाल ही में चीन सरकार के आधिकारिक अखबार ने ये बात कही है की सिक्किम में रह रहे कुछ लोग भारत से अलग होना चाहते हैं।

उन्हें चीन का समर्थन है। यहाँ तक की चीनी सैनिकों ने कैलाश मानसरोवर की यात्रा से भारतीय श्रद्धालुओं को भी लौटा दिया। इसके बाद भी केंद्र सरकार कोई सख्त कदम नहीं उठा रही है।

 

TOPPOPULARRECENT