Friday , July 28 2017
Home / India / भाजपा की कानून व्यवस्था, बाहर प्रदेश जल रहा था और अंदर DM-DIG खेल रहे थे शतरंज

भाजपा की कानून व्यवस्था, बाहर प्रदेश जल रहा था और अंदर DM-DIG खेल रहे थे शतरंज

मध्यप्रदेश में किसानों का आंदोलन हिंसक हो चुका है। पुलिस की फायरिंग में 5 किसानों की मौत हो चुकी है। 150 के करीब गाड़ियों को आग के हवाले किया जा चुका है। राज्य के कुछ ज़िलों में कर्फ्यू लगा दिया गया है ।

इन आपातकालीन हालातों के बीच सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है। तस्वीर भोपाल के डीएम और डीआईजी की है। जहां प्रदेश का एक हिस्सा जल रहा है वहीं दो वरिष्ठ अधिकारी शतरंज खेलते नज़र आ रहे हैं।

बुधवार को राजधानी में भी स्थिति तनावपूर्ण थी। ऐसी स्थिति में हालात पर नियंत्रण करने के बजाय डीएम और डीआईजी शतरंज खेलते हुए पाए गए।

दोपहर करीब डेढ़ बजे दोनों अधिकारियों ने पुलिस कंट्रोल रूम में राजधानी में आंदोलन की स्थिति पर चर्चा के लिए बैठक बुलाई थी, लेकिन, डीएम निशांत वरवड़े ने बैठक में आंदोलन पर चर्चा के बजाए डीआईजी डॉ. रमन सिंह सिकरवार को शतरंज खेलने के लिए कहा।

कंट्रोल रूम के बाहर डीएम और डीआईजी की कार खड़ी थी। कंट्रोल रूम के बाहर खड़े अधिकारियों के चेहरे पर गंभीरता दिख रही थी। बाहर खड़े अधिकारियों से पूछने पर बताया गया कि अंदर डीएम और डीआईजी की बैठक चल रही है।

निवेदन करने के बाद मीडिया को अंदर जाने की इजाजत दी गई। अंदर जाने के बाद वहां देखा कि दोनों अधिकारी शतरंज खेलने में व्यस्त हैं। पत्रकारों से हंसी-मजाक के बाद उन्हें चाय पिलाया गया औऱ डीएम बाइट देकर फिर अंदर चले गए।

रिपोर्ट के मुताबिक डीएम, ने जब शतरंज खेलने के लिए डीआईजी को कहा तो उन्होंने साफ इंकार कर दिया। डीआईजी के इंकार करने के बावजूद डीएम ने टेबल पर शतरंज बिछा दिया।

TOPPOPULARRECENT