Tuesday , October 24 2017
Home / Khaas Khabar / DNA से खुलासा पकडी गयी लडकी IS चीफ की बेटी

DNA से खुलासा पकडी गयी लडकी IS चीफ की बेटी

लेबनान के वज़ारत(Interior Ministry) ने खुलासा किया है कि सेक्युरिटी एजेंसीयों ने जिस लडकी को खातून के साथ गिरफ्तार किया था वह इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) सरगना अबू बकर अल बगदादी की बेटी है। वज़ारत के मुताबिक, यह खुलासा बच्ची के डीएनए टेस्ट से हुआ

लेबनान के वज़ारत(Interior Ministry) ने खुलासा किया है कि सेक्युरिटी एजेंसीयों ने जिस लडकी को खातून के साथ गिरफ्तार किया था वह इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) सरगना अबू बकर अल बगदादी की बेटी है। वज़ारत के मुताबिक, यह खुलासा बच्ची के डीएनए टेस्ट से हुआ है। लेबनान के दाखिला वज़ीर (Interior Minister) नोहद मचनोक ने इसकी तस्दीक की है। लेबनान ने पहले कहा था कि उसने गुजश्ता महीने बगदादी की बीवी सजा अल दुमैनी और बेटे को गिरफ्तार किया है।

इसके बाद कहा गया कि गिरफ्तार की गई खातून बगदादी की बीवी नहीं है। वज़ीर के मुताबिक, दुमैनी को दो लडकों और एक लडकी के साथ गिरफ्तार किया गया था। लडकी के डीएनए टेस्ट से पता चला है कि वह बगदादी की बेटी है। उन्होंने कहा कि पहली शादी से दुमैनी के दो बेटे थे और उसने छह साल पहले बगदादी से शादी की और सिर्फ तीन महीनों तक दोनों साथ रहे। दोनों की एक बेटी है।

अब दुमैनी ने एक फिलीस्तीनी शहरी से शादी की है और वह हमल से है। उन्होंने दुमैनी की शहरियत के बारे में कोई मालूमात नहीं दी लेकिन बताया कि उसके सभी बच्चे ठीक से हैं और उससे पूछताछ की जा रही है।

आईएसआईएस ने अभी तक गिरफ्तारी के बारे में कोई बयान नहीं दिया है लेकिन सीरिया में सरगर्म अल नुसरा फ्रंट ने इसकी मुज़म्मत करते हुए कहा है कि यह लेबनान की कमजोरी को दिखाता है। ऐसा माना जा रहा है कि दुमैनी फिलहाल नुसरा फ्रंट की एक रूकन है।

गुजश्ता महीने अगस्त में आईएसआईएस और नुसरा फ्रंट के दहशतगर्दो‍ने लेबनान के सेक्युरिटी फोर्स के तीन रूकन का कत्ल कर दिया था और दिगर 27 को यरगमाल बना लिया था। ऐसा माना जा रहा है कि वे 27 लोग अब भी कब्जे में हैं और मुम्किना तौर पर लेबनान दुमैनी और बच्चों की रिहाई के बदले उनकी रिहाई का सौदा कर सकता है।

TOPPOPULARRECENT