Friday , August 18 2017
Home / International / क़तर में संकट बढ़ा, भारतीय दूतावास ने नागरिकों से की अलर्ट रहने की अपील

क़तर में संकट बढ़ा, भारतीय दूतावास ने नागरिकों से की अलर्ट रहने की अपील

खाड़ी में आये संकट के बाद चार प्रमुख अरब देशों ने कतर के साथ समुद्र, वायु और भूमि मार्गों को बंद कर दिया है, जिससे उस देश में रहने वाले 6,30,000 से अधिक भारतीय नागरिकों की चिंता बढ़ गई है।

दोहा में भारतीय दूतावास ने भारतीयों से सतर्क रहने को कहा है जबकि सरकार इस घटनाक्रम पर नजर रखे हुए है। दूतावास ने आधिकारिक बयान जारी कर कहा है कि लोगों को घबराने की जरुरत नहीं है और वे अफवाहों पर ध्यान नहीं दें।

दूतावास स्थिति की नजर रखे हुए हैं और कतर में भारतीय नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कतर के अधिकारियों के संपर्क में हैं। कतर के लिए सऊदी अरब केवल एक ही मार्ग है, जिसका उपयोग आवश्यक वस्तुओं के परिवहन के लिए किया जाता है।

अब सऊदी अरब और सहयोगियों द्वारा कतर के राजनयिक अलगाव के बाद यह मार्ग अब बंद हो गया है। दूसरे, दुनिया में सबसे अमीर देश के रूप में कतर को अपने लोगों के लिए पर्याप्त संसाधनों को रखने की संभावना है।

रिपोर्टों के अनुसार भारत सरकार ने आपूर्ति भेजने की पेशकश की है। सूत्रों ने बताया कि भविष्य में भारत सरकार किसी भी राहत अभियान के लिए तैयार है। लोगों के लिए अफवाहों का शिकार होने का सबसे बड़ा खतरा है।

TOPPOPULARRECENT