Friday , July 28 2017
Home / International / डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, उत्तर कोरिया को लेकर अब हमारा सब्र का बांध टूट चुका है

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, उत्तर कोरिया को लेकर अब हमारा सब्र का बांध टूट चुका है

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया से कहा है कि वो उनके सब्र की परीक्षा न ले। परमाणु चुनौती को लेकर शुक्रवार को ट्रंप ने कहा कि अमेरिका के सब्र का अंत हो गया है। वहीं दूसरी दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति ने भी कहा कि वे अपने पड़ोसी देश उत्तर कोरिया की धमकियों और उकसावे की नीतियों का कड़ा जवाब देंगे।

दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति व्हाइट हाउस के रोज गार्डन में दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून के साथ एक संवाददाता समेल्लन को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया की समस्या का पूरी तरह से हल निकलना चाहिए और वहां की सरकार से मुद्दे के हल के लिए वार्ता की मेज पर बुलाना चाहिए।

ट्रम्प ने कहा, “अमेरिका दूसरी क्षेत्रीय ताकतों और सभी जिम्मेदार देशों से प्रतिबंधों को लागू करने के लिए साथ आने का आहवान करता है और मांग करता है कि उत्तर कोरियाई सरकार तेजी से एक बेहतर रास्ते का चयन करे तथा लंबे समय से त्रस्त अपने लोगों के लिए एक अलग भविष्य चुने।”

इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि उत्तर कोरिया को लेकर जारी रणनीतिक सब्र का युग नाकाम रहा और मुखरता से कहें तो सब्र खत्म हो चुका है। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से लगातार उत्तर कोरिया की तरफ से किए जा रहे मिसाइल परीक्षण के बाद दोनों देशों के बीच तल्खी बढ़ गई है। लगातार दोनों ही देश एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे है। हालांकि ये दोंनो देशों की बीच कोई नया बात नहीं है।

TOPPOPULARRECENT