Friday , August 18 2017
Home / Uttar Pradesh / पेशी पर आए कैदी से योगी की पुलिस ने की सिगरेट और तम्बाकू की मांग

पेशी पर आए कैदी से योगी की पुलिस ने की सिगरेट और तम्बाकू की मांग

उत्तरप्रदेश पुलिस के कारनामें और लापरवाहियां लगातार सामने आती रहती हैं । पुलिस की कितनी मुस्तैद है इस बात का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एटा में पुलिस अधिकारियों को ड्यूटी के वक्त शराब के नशे में धुत पाया गया । इतना ही नहीं जिस क़ैदी की पेशी के लिए उसे कोर्ट में लेकर आए उसी से पैसे लेकर खुद के लिए तंबाकू खरीदते दिखे ।

पुलिस कांस्टेबल रवि कुमार सिंह यादव और राकेश कुमार आरोपी राजू को जिला अदालत में पेशी के लिए लाए थे। दोनों कांस्टेबल शराब के नशे में धुत थे ।वहीं आरोपी राजू एक हथकड़ी के साथ एक कांस्टेबल के हाथ से बंधा हुआ था। उन्होंने राजू से उसके पैसों से अपने लिए तम्बाकू और सिगरेट खरीदवाया ।

यह पूरी घटना एएनआई के कैमरे में कैद हुई। इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद दोनों कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है और इस मामले की पूरी जांच की जा रही है।

 

दूसरी तरफ हाथरस की बात करें तो वहां पर एक चौंकाने वाली घटना कैमरे में कैद हुई है। यहां पर एक पुलिसकर्मी एक ट्रैक्टर ट्रोली वाले से घूस लेता हुआ कैमरे में दिखाई दे रहा है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि पुलिसवाला पैसे गिन रहा है और जब उसकी नजर कैमरे पर पड़ती है तो वह पैसों को अपनी जेब में रख लेता है। इस घटना के सामने आने के बाद यूपी की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए है।

 

यूपी में पुलिसकर्मियों की ये हरकत से साफ़ है कि प्रदेश की कानून व्यवस्था किनके हाथों में है । पुलिस वाले कितने सजग हैं और वो कैसे अपराधियों पर लगाम कस रहे हैं ।

TOPPOPULARRECENT