Saturday , September 23 2017
Home / Delhi News / DU के पूर्व लेक्चरर एस.ए.आर गिलानी गिरफ्तार

DU के पूर्व लेक्चरर एस.ए.आर गिलानी गिरफ्तार

image

प्रेस क्लब में कथित देश विरोधी नारे लगाने के आरोप में डीयू के पूर्व लेक्चरर एस.ए.आर गिलानी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्हें मंगलवार को दिल्ली की एक कोर्ट में पेश किया जाएगा। ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें मेडिकल चेकअप के लिए राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल ले जाया गया है। गिलानी पर प्रेस क्लब में देश विरोधी नारे लगाने का आरोप है।
Former Delhi University lecturer SAR Geelani who has been arrested, will be produced before a Delhi Court today

— ANI (@ANI_news) February 16, 2016
इस मामले में पार्लियामेंट स्ट्रीट पुलिस डीयू के रिटायर्ड प्रफेसर अली जावेद से तीन बार पूछताछ कर चुकी है। अली जावेद के अलावा प्रेस क्लब के ऑफिस सेक्रटरी जितेंद्र सिंह से भी बयान लिया गया है। इनसे पता चला था कि कार्यक्रम में प्रफेसर गिलानी और उनके साथियों ने भारत के खिलाफ नारेबाजी की थी।
Delhi University professor SAR Geelani detained by police over anti-India slogans during an event at Press Club of India on February 10

— ANI (@ANI_news) February 15,
2016
गिलानी ने अफजल गुरु और मकबूल बट को शहीद बताते हुए कश्मीर की आजादी के नारे लगाए थे। इस मामले में राष्ट्रद्रोह की एफआईआर दर्ज की गई है। सोमवार शाम को प्रफेसर गिलानी को संसद मार्ग थाने बुलाया और कस्टडी में ले लिया गया। इसके बाद मंगलवार की सुबह उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। गिलानी 12 दिसंबर 2001 में संसद पर हमले मामले में भी गिरफ्तार किए गए थे, लेकिन बाद में हाई कोर्ट ने उन्हें बरी कर दिया गया था।

PTINBT

TOPPOPULARRECENT