Tuesday , July 25 2017
Home / Delhi / Mumbai / DU के रामजस कॉलेज में ABVP समर्थकों ने किया तोड़फोड़

DU के रामजस कॉलेज में ABVP समर्थकों ने किया तोड़फोड़

नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज के बाहर एबीवीपी समर्थकों ने बुधवार को जमकर हंगामा किया। खबरों के मुताबिक, एबीवीपी छात्रों से प्रदर्शन के दौरान दूसरे छात्रों की झड़प हो गई है जिसके बाद कॉलेज प्रशासन  को पुलिस बुलानी पड़ी। दरअसल, छात्र संगठन आइसा ने बुधवार को कैंपस में एक कार्यक्रम रखी थी। लेकिन उसके पहले ही विवाद शुरू हो गया। इसके बाद आइसा को अपना कार्यक्रम रद्द करना पड़ा।

एबीवीपी छात्रों की मांग थी कि देश द्रोहियों को बुलाने का निमंत्रण रद्द किया जाए। सेमिनार के आयोजकों का कहना है एबीवीपी के सदस्यों ने उन पर पत्थर फेंके और सेमिनार कक्ष को बंद कर दिया। इसके अलावा एबीवीपी के छात्रों ने बिजली की आपूर्ति भी काट दी। हांलाकि एबीवीपी के तरफ से इन आरोपों का खंडन किया गया है।

कॉलेज अध्यक्ष और एबीवीपी के सदस्य योगित राठी ने कहा, “रामजस कॉलेज उमर खालिद जैसे लोगों को संबोधित करते हुए नहीं देख सकता। वह देश के बंटवारे की बात करता है। हम मूक प्रदर्शन करेंगे और इस संबंध में हमने कॉलेज के प्राचार्य को बता दिया है।”

दूसरी तरफ रामजस कॉलेज के प्रधानाध्यापक राजेंद्र प्रसाद ने कहा था, “हालांकि सेमिनार चलेगा। लेकिन हमने इन छात्रों की भागीदारी रद्द कर दी है। ऐसा नहीं है कि हम अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की वकालत नहीं करते हैं। लेकिन कैंपस की शांति का ख्याल रखते हुए ऐसा किया जा सकता है।”

बता दें कि रामजस कॉलेज ने जेएनयू के छात्र उमर खालिद और शेहला राशिद को बुलाने का निमंत्रण दिया था लेकिन विवाद की संभावना को देखते उसे कार्यक्रम रद्द कर दिया था। दोनों छात्र एक सेमिनार को संबोधित करने के लिए आने वाले थे।

गौरतलब है कि उमर खालिद और शेहला राशिद पर र पिछले साल एक कार्यक्रम में देश विरोधी नारे लगाने का आरोप है। खालिद पर आरोप है कि संसद हमला मामले के दोषी फजल गुरु के समर्थन में नारे बाजी की थी।

TOPPOPULARRECENT