Tuesday , August 22 2017
Home / Bihar News / पुर्णियां: मूसलाधार बारिश के कारण प्रमाण नदी उफ़ान पर, सोनापूर-असियानी रोड कटने के कगार पर

पुर्णियां: मूसलाधार बारिश के कारण प्रमाण नदी उफ़ान पर, सोनापूर-असियानी रोड कटने के कगार पर

सोनापुर,अमौर: भारी बारिश होने व नेपाल के जल अधिग्रहण क्षेत्र से पानी छोड़े जाने के कारण पुर्णियां जिले की अधिकांश नदियां बाढ़ की चपेट में आ गई हैं। जिसमें प्रमाण नदी का पानी उफान पर है जिस वजह से अमौर प्रखण्ड के तियरपाडा पंचायत में सोनापुर रोड जो असियानी कि ओर जाती है, प्रमाण नदी की पानी के चपेट में आ गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

पूर्व मुखिया तनवीर अंसारी ने बताया कि अगर अगले 24 घंटे में मौसम की स्तिथि ऐसी रही तो सोनापुर रोड कट जायेगा और इनसे तीन प्रखण्ड 15 पंचायत समेत लगभग 50 हज़ार लोग प्रभावित होंगे और सैंकड़ों एकड़ फसल बर्बाद हो जायेगा। स्थानीय लोगों में डर का माहौल है, लोगों की रातों की नींदें उड़ गई हैं।

स्थानीय ग्रामीण मास्टर तौफीक अंसारी ने बताया कि पिछले कई सालों से बाढ़ के मौसम में यहाँ के लोग डर के साये में रह रहे हैं। प्रशासन और जन प्रतिनिथ को इसके बारे में कई बार लिखित सूचित किया जा चूका है, प्रतिनिधि भी भ्रमण कर चुके हैं वह स्तिथि से अवगत हैं। लेकिन ज़मीनी तौर पर पिछले साल मिट्टी से भरी बोड़ी दी गई थी लेकिन जल बहाव के कारण वह सब बह चूका है। अब रोड कटने के कगार पर है।

गाँव वाले हताश हैं, 4 दिन से लगातार हो रही बारिश ने तो उनकी आस तोड़ दी है। लोग पलायन करने को सोच रहे हैं। उल्लेखनीय है कि यह इलाक़ा मुस्लिम बाहुल्य है। आपको बतादें कि पुल से 500 मीटर की दूरी पर एक स्कूल भी है अगर पुल कटता है तो सबसे पहले स्कूल प्रभावित होगा।

TOPPOPULARRECENT