Monday , August 21 2017
Home / Business / ई-कॉमर्स कंपनियों में ऑफरों की बहार, 80 फीसद तक डिस्काउंट

ई-कॉमर्स कंपनियों में ऑफरों की बहार, 80 फीसद तक डिस्काउंट

नयी दिल्ली : ई कॉमर्स कंपनियों में भारी सेल चल रहा है. कुछ कंपनियों ने दो तीन दिन पहले ही सेल शुरू की है जबकि कुछ 10 अगस्त से ग्राहकों को भारी डिस्काउंट का लाभ देंगी. अभी अमेजन पर ग्रेट इंडियन सेल चल रहा है. 8 अगस्त से शुरू हुआ यह सेल 10 अगस्त को खत्म हो जायेगा. भारतीय ई कामर्स कंपनी फ्लिपकार्ट पर 10 से 12 अगस्त तक द फ्रीडम सेल चलेगा. इसे तहत ग्राहकों को 30 से 80 फीसदी तक डिस्काउंट दिया जायेगा. अमिर खान के विवादित बयान के कारण भारी नुकसान उठा चुकी कंपनी स्नैपडील पर भी एक सेल चल रहा है जिसका नाम विश फोर इंडिया सेल नाम दिया गया है. इसके लिए कोई निर्धारित तिथि नहीं है, जबकि अभी इसके तहत वेबसाइट पर सेल चल रहा है. जिसमें 80 फीसदी तक छूट दी जा रही है.

ई कामर्स कंपनी अमेजन इंडिया अपने वेबसाइट पर ग्राहकों को लुभाने के लिए भारी डिस्काउंट दे रही है. ग्रेट इंडियन सेल के तहत कंपनी 8 अगस्त से 10 अगस्त तक चलने वाले इस सेल में स्‍मार्टफोन, अपैरल्‍स, फर्नीचर, कि‍चन प्रोडक्‍ट्स और बुक्‍स पर भारी भरकम डि‍स्काउंट दिया जा रहा है. ग्रेट इंडियन सेल के लिए अमेजन ने वन-डे, टुडे, सेम डे, संडे और मॉर्नि‍ग डि‍लि‍वरी के लि‍ए स्‍पीडी डि‍लि‍वरी सर्वि‍स भी शुरू की है. इस ग्रेट सेल में प्राइम मेंबरशि‍प प्रोग्राम के तहत प्राइम मेंबर्स को डील शुरू होने से आधा घंटा पहले एक्‍सेस दि‍या जाएगा. यानी ये मैंबर्स 30 मि‍नट पहले ही डील्‍स का फायदा उठा सकेंगे. ग्राहकों को इस ऑफर का फायदा ऐप और वेबसाइट दोनों पर मिलेगा. यदि आप भारतीय स्‍टेट बैंक के क्रेडिट या डेबिट कार्ड से अमेजन ग्रेट इंडियन सेल से शॉपिंग करते हैं तो आपको भारी डिस्‍काउंट के साथ 10 फीसदी तक कैशबैक भी मिलेगा. फैशन सेल पर अमेजन 30 से लेकर 70 फीसदी तक डिस्‍काउंट दे रहा है. ब्यूटी प्रोडक्ट पर 30 फीसदी, इलेक्ट्रानिक्स आइटम पर 50 फीसदी तक, होम एण्‍ड किचेन पर 40 फीसदी तक, टीवी आदि पर 40 फभ्‍सदी तक, होम होल्ड पर 40 फीसदी तक और बुक्स तथा इंटरटेनमेंट पर 60 फीसदी तक डिस्काउंट दिया जा रहा है.

भारतीय ई कामर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने भी अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए 10 अगस्त से सेल ऑफर किया है. इस सेल का नाम द फ्रीडम सेल है. इसके तहत ग्राहकों को विभिन्न सामानों पर 20 से 80 फभ्‍सदी तक डिस्काउंट दी जायेगी. यह सेल 10 अगस्त को शुरू होगा और 10 अगस्त को इसका अंतिम दिन होगा. सेल शुरू होने से पहले ही ग्राहकों को अलर्ट भेजकर कंपनी सेल के बारे में जानकारी दे रही है. सेल के दौरान हर दिन एक ग्रेट डील भी होगा जिसके तहत कुछ सामान काफी सस्ती मिल सकेगी. फ्लिपकार्ट के इस सेल के तहत बेलट और बैग्स पर ग्राहकों को कम से कम 70 फीसदी का डिस्काउंट मिलेगा. बेड, सोफा और टेबल कुर्सी पर 50 फीसदी या उससे भी अधिक का डिस्काउंट दिया जायेगा. घड़ी और घर सजाने के और भी सामानों पर कंपनी करीब 70 फीसदी तक का डिस्काउंट देगी. वहीं डियो और परफ्यूम पर कंपनी की ओर से 60 फीसदी तक डिस्काउंट दिया जायेगा. फुटवियर और कपड़ों पर कंपनी 40 से 60 फीसदी का डिस्काउंट देगी. स्पोर्ट्स और फिटनेस से जुड़ी चीजों पर ग्राहकों को 20 से 40 फीसदी तक डिस्काउंट मिलेगा. होम अपलियंस और फर्निचर आदि पर ग्राहकों को 50 से 80 फीसदी तक डिस्काउंट दिया जायेगा. महिला परिधानों पर भी कंपनी 80 फीसदी तक डिस्काउंट देगी. इसके अलावे क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड से खरीदारी करने पर कंपनी 10 फीसदी तक कैशबैक का ऑफर भी दे रही है.

स्नैपडील ने विश फोर इंडिया के नाम से अपनी साइट पर एक पर्मानेंट सेल खोल रखा है. इसके तहत तमाम समानों पर कंपनी 70 फभ्‍सदी तक छूट दे रही है. अमिर खान पहले स्नैपडील के ब्रांड अंबेसडर थे. उनके एक विवादित बयान की वजह से देशभर में स्नैपडील को लेकर विरोध-प्रदर्शन हुए. इससे कंपनी को कुछ समय के लिए नुकसान भी उठाना पड़ा. उसी नुकसान को पाटने के लिए और फिर से बाजार में वापसी के लिए स्नैपडील अपने वेबसाइट पर स्थायी रूप से एक सेल चला रही है. इस सेल में ग्राहकों को फैशन के प्रोडक्ट्स पर 50 से 80 फीसदी का डिस्काउंट दिया जा रहा है. अगर हम मोबाइल और इलेक्ट्रानिक गैजेट्स की बात करें तो कंपनी इस पर भी 70 फीसदी तक डिस्काउंट दे रही है. किचेन आइटम और फर्नीचर आदि पर कंपनी की ओर से 70 फीसदी तक डिस्‍काउंट दी जा रही है. टीव, एसी और लैपटॉप आदि पर कंपनी की ओर से 70 फीसदी तक डिस्‍काउंट दी जा रही है. इनमें से किसी भी सामान की खरीदारी अगर क्रेडिट य डेबिट कार्ड से की जाए तो 10 फीसदी तक कैशबैक का ऑफर भी कंपनी की ओर से दिया जा रहा है.

TOPPOPULARRECENT