Sunday , August 20 2017
Home / Khaas Khabar / वाराणसी: ईद पर अनाथ शबाना ने डीएम को किया एक मैसेज तो ईदी देने घर पहुंचे डिप्टी डीएम

वाराणसी: ईद पर अनाथ शबाना ने डीएम को किया एक मैसेज तो ईदी देने घर पहुंचे डिप्टी डीएम

वाराणसी: आज देशभर में ईद मनाई जा रही है। लेकिन वाराणसी के मंडुवाडीह इलाके की रहने वाली शबाना के घर ईद की कोई तैयारी नहीं थी।

घर में आर्थिक मंदी के चलते परिवार ने कोई खरीददारी नहीं की, किसी के पास नए कपडे नहीं है।
जिससे उदास हुई शबाना के दिमाग में एक ख्याल आया और उसने जिले के डीएम का नंबर पता कर उन्हें मैसेज भेज दिया।

शबाना ने इस मैसेज में लिखा कि डीएम सर, नमस्ते, मेरा नाम शबाना है और मुझे आपकी थोड़ी सी हेल्प की जरूरत है. सर सबसे बड़ा त्यौहार ईद है. सब लोग नए कपड़े पहनेंगे लेकिन हमारे परिवार में नए कपड़े नहीं आए. मेरे माता-पिता नहीं है. 2004 में इंतकाल हो चुका है. मेरे घर में मैं और मेरी नानी और छोटा भाई है सर.

डीएम योगेश्वर राम मिश्रा को शबाना का ये मैसेज ईद से एक दिन पहले रविवार दोपहर को मिला।

दिल को झकझोर देने वाले इस मैसेज को पढ़ते ही डीएम ने शबाना को ईद की ईदी देने की मन बना लिया। डीएम से डिप्टी डीएम सदर सुशील कुमार गौड़ को तत्काल ही शबाना के घर कपड़े,मिठाइयां और ईद की सेवई के लिए पैसे देने के निर्देश दिए।

जिसके बाद डिप्टी डीएम तुरंत ही शबाना के लिए सलवार-सूट, उसकी नानी के लिए साड़ी और उसके छोटे भाई के लिए जींस का पैंट और टीशर्ट उपहार और मिठाइयां लेकर पहुंच गए।

इतने अफसरों को घर पर आया देख शबाना सहम गई। लेकिन उन्होंने शबाना को बताया कि डीएम ने उनके लिए ईदी भेजी है तो उस के खुशी का ठिकाना ना रहा। इस ख़ुशी के बीच शबाना को इस बात का यकीन नहीं आ रहा डीएम ने उसके मैसेज के बाद इतनी जल्दी फरियाद पर गौर किया।

शबाना ये सोचते-सोचते काफी भावुक हो गई और उसकी आंख से आंसू निकल पड़े। उसने डिप्टी डीएम सुशील कुमार गौड़ से जिलाधिकारी के भेजे हुए ईद की ईदी लेकर उनका और डीएम का धन्यवाद किया।

TOPPOPULARRECENT