Tuesday , August 22 2017
Home / Featured News / शिवाजी की प्रतिमा लगाने को लेकर गोवा के वालपोई शहर में तनाव

शिवाजी की प्रतिमा लगाने को लेकर गोवा के वालपोई शहर में तनाव

पणजी: गोवा में छत्रपति शिवाजी की प्रतिमा लगाने को लेकर तनाव पैदा हो गया है। उत्तर-पूर्वी शहर वालपोई में शनिवार को एक गुट ने कथित तौर पर शिवाजी की प्रतिमा लगाने की कोशिश लेकिन दूसरे ग्रुप ने आकर तोड़फोड़ करनी शुरू कर दी।

इसके बाद मामला तनावपूर्ण हो गया। पुलिस ने बताया कि दो गुट एक-दूसरे के खिलाफ आधी रात तक विरोध प्रदर्शन करते रहे। भाजपा नेता प्रशांत देसाई, देमू गोयनका, रोशन देसाई वगैरह की अगुवाई में कल शाम को वालपोई नगरपालिका परिषद के तरफ से लगाए गए एक ढांचे को कथित तौर पर तोड़ दिया।

पुलिस में दर्ज कराई गई एक शिकायत के अनुसार, इस गुट ने ढांचे को तोड़ने के बाद वहां छत्रपति शिवाजी की प्रतिमा लगाने का प्रयास किया जिसका स्थानीय लोगों ने विरोध किया।

वालपोई नगरपालिका परिषद ने पहले ही आधी रात तक सड़क में हंगामा करने वाले समूह के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है। स्थानीय कांग्रेस विधायक विश्वजीत राणे ने कहा, “यह समुदायों के बीच तनाव पैदा करने की भाजपा की कोशिश है।

मैं लोगों से कानून अपने हाथों में नहीं लेने की अपील करता हूं।” पुलिस ने बताया कि स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है। शहर में पुलिस की संख्या बढ़ा दी गई है। गौरतलब है कि वालपोई विधानसभा सीट पर कांग्रेस का कब्जा है।

TOPPOPULARRECENT