Sunday , October 22 2017
Home / International / EU से ब्रिटेन का एग्जिट जल्दी हो – यूरोपीय संघ

EU से ब्रिटेन का एग्जिट जल्दी हो – यूरोपीय संघ

यूरोपीय संघ ब्रिटेन के बाहर जाने के फ़ैसले पर अफ़सोस जता रहे हैं साथ ही उन्होंने लोगों से शांत रहने और स्थिरता बनाए रखने की अपील की है। हालांकि अब वो यह भी चाहते हैं कि ब्रिटेन तेज़ी से हरकत में आए और यूरोपीय संघ से बाहर जाने की प्रक्रिया पर अमल करना शुरू करे।

यूरोपीय परिषद, संसद और आयोग, इन सब का कहना है कि अब इस काम में देरी से केवल अनिश्चितता बढ़ेगी। आने वाले दिनों में इस यूरोपीय संकट पर बैठकों का दौर शुरू होने वाला है।

यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष डोनल्ड टस्क ने कहा है कि वो यूरोपीय संघ 27 देशों के नेताओं की बैठक बुलाने जा रहे हैं। इस बैठक में ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से बाहर जाने के फ़ैसले पर चर्चा होगी। ब्रिटिश प्रधानमंत्री को इस बैठक में नहीं बुलाया जाएगा।

बीबीसी के यूरोप संवाददाता ने बताया है कि यूरोपीय देशों की ज़्यादातर सरकारें अब ब्रिटेन को कोई सुविधा देने के पक्ष में नही हैं। यूरोपीय देश संघ छोड़ने की सोच रहे दूसरे देशों को हतोत्साहित करना चाहते हैं।

उधर यूरोपीय संघ की डच प्रेसीडेंसी का कहना है कि यूरोप को लोगों की नौकरी, सुरक्षा और प्रवासन को लेकर चिंता पर अब ज़्यादा ध्यान देना चाहिए।

TOPPOPULARRECENT