Saturday , May 27 2017
Home / Assam / West Bengal / EVM छेड़छाड़ मामले पर चर्चा के लिए सभी दलों को बुलाए चुनाव आयोग : ममता

EVM छेड़छाड़ मामले पर चर्चा के लिए सभी दलों को बुलाए चुनाव आयोग : ममता

कोलकाता। हाल ही हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में ईवीएम से छेड़छाड़ के आरोपों के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री \ ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि चुनाव आयोग को इस मुद्दे पर चर्चा के लिए एक सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए। ममता ने कहा कि कोई माने या न माने यह पूरी तरह से उनकी पसंद है लेकिन चुनाव आयोग एक सर्वदलीय बैठक बुला सकता है।

 

 

यह पूछे जाने पर कि क्या वह इलेक्टाॅनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से छेड़छाड़ के आरोपों की जांच का समर्थन करेंगी, उन्होंने कहा कि मैंने चुनाव आयोग का यह बयान देखा है कि एेसा कुछ नहीं है। लेकिन भाजपा नेता सुब्रहमण्यम स्वामी का एक वीडियो भी देखा है जिसमें उन्होंने ईवीएम में छेड़छाड़ होने की बात कही है।

 

गौरतलब है कि वीडियो में स्वामी को यह कहते देखा जा सकता है कि जापान में ईवीएम बने थे लेकिन वहां चुनाव में मत पत्रो का ही इस्तेमाल होता है क्योंकि मशीनों से छेड़छाड़ की जा सकती है। वीडियो में भाजपा नेता को यह कहते सुना जा सकता है कि यहां तक कि अमेरिका और जर्मनी जैसे देश ईवीएम की बजाय मत पत्रों का इस्तेमाल करते हैं।

 

बसपा प्रमुख मायावती ने भी भाजपा पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में उनकी पार्टी के खराब प्रदर्शन के लिए ईवीएम से छेड़छाड़ किया जाना जिम्मेदार है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT