Thursday , June 22 2017
Home / Delhi News / EVM में गड़बड़ी को साबित नहीं कर पाई कोई भी पार्टी

EVM में गड़बड़ी को साबित नहीं कर पाई कोई भी पार्टी

नई दिल्ली। शनिवार को चुनाव आयोग द्वारा ईवीएम में छेड़छाड़ साबित करने के लिए बुलाई गयी विपक्षी पार्टियों में किसी ने भी ईवीएम में छेड़छाड़ की बात को साबित नहीं कर पाया। जिसके बाद आयोग ने फिर ईवीएम की विश्वनीयता पर कहा कि ईवीएम में किसी तरह की छेड़छाड़ नहीं की जा सकती है।

विधानसभा चुनाव में हार के बाद देशभर में ईवीएम में छेड़छाड़ की बात करने वाली विपक्षी पार्टियों को चुनाव आयोग ने शनिवार को इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन में हैकिंग साबित करने की चुनौती दी थी।

चुनाव आयोग ने कुल 55 पार्टियों को मशीन में हैकिंग साबित करने की चुनौती दी थी। वहीँ शनिवार को चुनाव आयोग की बिल्डिंग में आयोजित किये गये ईवीएम हैंकिंग के लिए सिर्फ दो पार्टियाँ ही शामिल हुई।

चुनाग आयोग ने शुक्रवार को ही कई राज्यों से ईवीएम मशीने मंगवा ली थी। साथ ही शनिवार को हैंकिंग के लिए आयोग ने 14 ईवीएम मशीन रखी थी। इस चैलेंज को स्वीकार करते हुए आज केवल दो ही दलों के प्रतिनिधि चुनाव आयोग पहुंचे हैं। ये दो पार्टियां राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी-माक्र्सवादी हैं। दोनों ही दलों के प्रतिनिधियों को चार-चार ईवीएम दी गई थी, लेकिन दो घंटे बाद माकपा और राकांपा ने साफ किया कि वे केवल प्रक्रिया को समझने आए थे। दोनों पार्टियों के प्रतिनिधियों ने ईवीएम में गडबडी नहीं साबित कर पाई। जिसके बड़ा उन्होंने कहा कि वह तकनीकी प्रक्रिया को समझने आये हैं।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT