Saturday , September 23 2017
Home / Delhi News / EVM विवाद को लेकर चुनाव आयोग ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

EVM विवाद को लेकर चुनाव आयोग ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

नई दिल्ली। मार्च में पांच राज्यों के परिणामों के बाद इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को लेकर हुए विवाद और चुनाव सुधारों को लेकर चुनाव आयोग की सर्वदलीय बैठक शुरू हो गई है। बैठक में राष्ट्रीय स्तर की 7 और राज्य स्तर की 48 पार्टियों के प्रतिनिधि शामिल हुए हैं।

ईवीएम की विश्वनीयता को लेकर बहुजन समाज पार्टी, आम आदमी पार्टी, कांग्रेस, समाजवादी पार्टी समेत कई विपक्षी पार्टियों ने सवाल उठाए हैं। इसके बाद चुनाव आयोग ने पार्टियों को ईवीएम से छेड़छाड़ साबित करने की चुनौती दे रखी है। सूत्रों के अनुसार, इस महीने के अंतिम सप्ताह में हैकाथॉन हो सकता है। आज होने वाली बैठक में इसकी तारीख पर भी मुहर लग सकती है।

सूत्रों के अनुसार, चुनाव आयोग के साथ आज होने वाली बैठक में विपक्षी पार्टियां फिर से मतपत्र से चुनाव कराने की मांग कर सकती हैं। सूत्र बताते हैं कि इसके लिए कांग्रेस के अलावा जदयू, राजद, सपा, बसपा और वाम दलों में चर्चा हुई है। बता दें कि ईवीएम विवाद सामने आने के बाद विपक्ष ने चुनाव आयोग से वोटर वेरिफायेबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपैट) वाली ईवीएम का इस्तेमाल करने की मांग की थी।

आप के सौरभ तिवारी दिखा चुके हैं ईवीएम से छेड़छाड़ का डेमो
ईवीएम को लेकर सबसे अब तक मुखर रूख दिखाने वाली आम आदमी पार्टी ने इस बैठक के लिए खास तैयारी की हैं। आप के विधायक सौरभ भारद्वाज दिल्ली विधानसभा में ईवीएम से छेड़छाड़ का डेमो दिखा चुके हैं।

आज होने वाली बैठक में चुनाव आयोग के सामने सौरभ भारद्वाज ही आप का पक्ष रखेंगे। सूत्रों के अनुसार, सौरभ इस बैठक में भी ईवीएम से छेड़छाड़ का डेमो दिखा सकते हैं।

TOPPOPULARRECENT