Saturday , September 23 2017
Home / Politics / उत्तराखंड: मुश्किल में बीजेपी, HC के आदेश पर दो और विधानसभा सीटों की EVM सील

उत्तराखंड: मुश्किल में बीजेपी, HC के आदेश पर दो और विधानसभा सीटों की EVM सील

उत्तराखंड में बीजेपी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रहीं है। राज्य की कई विधानसभा सीटों की ईवीएम मशीनें सील की जा चुकी हैं। अब दो और सीटों की ईवीएम सील करने की खबरें आ रही हैं।

हाईकोर्ट के आदेश के बाद मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने हरिद्वार ग्रामीण और रानीपुर विधानसभा क्षेत्रों की ईवीएम पर सील लगा दी है।
इस दौरान हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफीसर मनीष कुमार सिंह और रानीपुर विधानसभा सीट के रिटर्निंग ऑफीसर दीपेंद्र सिंह नेगी आदि अधिकारी भी मौजूद रहे।

हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा को मिले व्यापक जनादेश के बाद ईवीएम से छेड़छाड़ के आरोप लगे थे। कांग्रेस के कई नेताओं ने इस बारे में उच्च न्यायालय में याचिका भी दायर की थी।

उच्च न्यायालय ने पिछले दिनों प्रदेश की कई विधानसभा क्षेत्रों की ईवीएम पर कोर्ट की सील लगवाने का आदेश दिया था।

मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी आशुतोष कुमार मिश्रा की देखरेख में बृहस्पतिवार की शाम रोशनाबाद स्थित बाल सुधार गृह के परिसर में दोनों विधानसभा क्षेत्रों की ईवीएम पर कोर्ट की सील लगा दी गई।

बता दें कि यूपी में बीजेपी की इकतरफ़ा जीत के बाद मायावती समेत तमाम विपक्षी दलों ने ईवीएम पर सवाल उठाए थे, जिसे चुनाव आयोग ने सिरे से नकार दिया था। लेकिन उत्तराखंड हाईकोर्ट लगातार ईवीएम सील करने के आदेश दे रहा है जो बीजेपी के लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है।

TOPPOPULARRECENT