Tuesday , May 23 2017
Home / Delhi News / दिल्ली में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम से चिल्ड्रेन बैंक ऑफ इंडिया के नोट निकल रहे हैं

दिल्ली में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम से चिल्ड्रेन बैंक ऑफ इंडिया के नोट निकल रहे हैं

दिल्ली के संगम विहार इलाक़े में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम से 2000 के फर्ज़ी नोट निकले हैं। मौक़े पर पहुंची पुलिस टीम ने जब अपने एटीएम का इस्तेमाल किया तो उसे भी 2000 के नकली नोट मिले। इन नोटों पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की जगह चिल्ड्रेन बैंक ऑफ इंडिया, चूरन और पीके जैसे शब्द लिखे हैं। संगम विहार पुलिस ने इस केस में एफआईआर दर्ज करके तफ़्तीश शुरू कर दी है।

संगम विहार के तिगड़ी प्वाइंट पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का एक एटीएम है। इसी इलाक़े के रोहित 6 फरवरी की शाम साढ़े सात बजे एटीएम से रुपए निकालने गए। उनके अकाउंट में कुल 8425 रुपए थे। उन्होंने आठ हज़ार रुपए निकालने की कोशिश की तो 2000 की चार नोटें बाहर आईं। मगर चारों नोट नकली थीं।

इन नोटों पर सबसे ऊपर लिखा है, ‘CHILDREN BANK OF INDIA, मैं धारक को 2 हज़ार कूपन अदा करने का वचन देता हूं, PK। रोहित ने एटीएम पर मौजूद गार्ड प्रभु दयाल को नकली नोटों के बारे में बताया और संगम विहार पुलिस को फोन कर मौक़े पर बुलाया। रोहित एक कॉल सेंटर में काम करते हैं।

संगम विहार थाने के एक सब इंस्पेक्टर हेड कॉन्सटेबल मंटू राम के साथ मौक़े पर पहुंचे। नकली नोट देखने के बाद सब इंस्पेक्टर ने एक्सिस बैंक के अपने कार्ड से 2000 रुपए निकाले तो उन्हें भी नकली नोट मिली. इसके बाद सभी नोटों को पुलिस ने ज़ब्त कर लिया और संगम विहार थाने में एफआईआर दर्ज की।

संगम विहार पुलिस की तफ्तीश कहां तक पहुंची, अभी यह पता नहीं चल पाया है। दैनिक हिन्दुस्तान अख़बार के रिपोर्टर समरजीत सिंह जिन्होंने यह ख़बर ब्रेक की है, कहते हैं कि 15 दिन गुज़र जाने के बावजूद पुलिस को इस केस में कोई लीड नहीं मिली है, इसलिए वह कुछ भी बोलने से बच रही है।
हालांकि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम से चूरन वाले नोट निकलना बड़ी बात है. इससे पता चलता है कि हमारा सिस्टम कैसे काम कर रहा है।

साभार- कैच न्यूज़

Top Stories

TOPPOPULARRECENT