Tuesday , September 26 2017
Home / Khaas Khabar / ‘बड़ी नेता होकर भी सोनिया गाँधी प्रचार नहीं करतीं, लेकिन मोदी PM होकर हर चुनाव में BJP के लिए वोट मांगते हैं’

‘बड़ी नेता होकर भी सोनिया गाँधी प्रचार नहीं करतीं, लेकिन मोदी PM होकर हर चुनाव में BJP के लिए वोट मांगते हैं’

मुंबई। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आज कहा कि चीन को भड़काने से पहले सरकार को देश की रक्षा की तैयारियों को ध्यान में रखना चाहिए। सहयोगी भाजपा पर निशाना साधते हुए ठाकरे ने कहा कि कोई झूठे वादे करके चुनाव जीत सकता है लेकिन खुद की तारीफ़ के ज़रिये लड़ाई नहीं जीती जा सकती है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

शिवसेना ने डोकलाम को लेकर प्रधानमंत्री पर चुप रहने का आरोप लगाया। ठाकरे ने शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ को दिए गए इंटरव्यू के अंतिम हिस्से में कहा कि पाकिस्तान और चीन का खतरा हाल में बढ़ा है और हमारे पास उनसे लड़ने के लिए पर्याप्त गोला बारूद नहीं है।

इस मजबूत सरकार ने तीन वर्षों में किया क्या है। उन्होंने कहा कि जब हम चीन से कहते हैं कि मौजूदा भारत 1962 के भारत से अलग है तो अपना मुंह खोलने से पहले हमें याद रखना चाहिए कि हमारे पास किस प्रकार के गोला बारूद हैं। कोई झूटे वादे से चुनाव तो जीता जा सकता है पर जंग नहीं।

ठाकरे की पार्टी शिवसेना केंद्र और महाराष्ट्र में भाजपा नेतृत्व एनडीए सरकार की सहयोगी पार्टी है। ठाकरे ने यह भी कहा कि सरकार बड़ी संख्या में रोजगार पैदा करने के अपने वादे को पूरा करने में विफल रही है।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बाद पिछले चार महीने में 15 से 16 लाख लोगों ने नौकरियां गंवाए हैं और भविष्य में स्थिति और बिगड़े जाएगा। राज्य में नगर निगम चुनाव में भाजपा की जीत के बारे में पूछे जाने पर शिवसेना अध्यक्ष ने कहा कि यह केवल महाराष्ट्र में हुआ है, गोवा और पंजाब जैसे राज्यों में पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है।

उन्होंने कहा कि गोवा में सोनिया जी जैसे कांग्रेस के किसी भी उच्च नेता ने प्रचार नहीं की, जबकि प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी पार्टी के लिए प्रचार किया। कांग्रेस ने एक बड़े चेहरे भी सामने नहीं रखा था, लेकिन भाजपा से ज्यादा सीटें हासिल कीं। पंजाब में पार्टी (भाजपा) को करारी हार का सामना करना पड़ा। ‘

TOPPOPULARRECENT