Thursday , October 19 2017
Home / Delhi News / किसानों का कर्ज़ नहीं माफ़ करेगी मोदी सरकार: अरुण जेटली

किसानों का कर्ज़ नहीं माफ़ करेगी मोदी सरकार: अरुण जेटली

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने किसानों के ऋण माफ किए जाने की बात से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ऋण माफ नहीं करेगी, लेकिन राज्य सरकारें अपने संसाधनों के जरिए इस दिशा में प्रयास कर सकती हैं।

अरुण जेटली ने कहा कि केंद्र की ओर से किसी विशेष राज्य की मदद करने और किसी दूसरे को न करने की नीति नहीं अपनाई जाएगी। जेटली ने राज्यसभा में कहा कि कई राज्यों से ऋण माफी की मांग उठी है।

हालाँकि उन्होंने आगे कहा कि कृषि सेक्टर को लेकर केंद्र सरकार की अपनी नीतियां हैं, जिनके तहत वह ऋण पर ब्याज में छूट और अन्य सहायता देती है। हम इन सुविधाओं को लगातार जारी रखेंगे।

गौरतलब है कि यूपी की कई चुनावी रैलियों में पीएम नरेंद्र मोदी ने बीजेपी सरकार के गठन के बाद पहली कैबिनेट मीटिंग में ही गरीब किसानों के ऋण माफ करने का वादा किया था।

इससे पहले कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान किए गए वादे पर अमल करते हुए सूबे के छोटे और सीमांत किसानों के कर्ज माफ किए जाएंगे। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने देश भर के किसानों के कर्ज माफ किए जाने की मांग की है। यही नहीं बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने यूपी के किसानों की तर्ज पर ही महाराष्ट्र में भी लोन माफ किए जाने की मांग की है।

TOPPOPULARRECENT