Friday , October 20 2017
Home / Khaas Khabar / भाजपा सरकार के खिलाफ मध्यप्रदेश के किसान 9 अगस्त से करेंगे जेल भरो आंदोलन

भाजपा सरकार के खिलाफ मध्यप्रदेश के किसान 9 अगस्त से करेंगे जेल भरो आंदोलन

भोपाल: मध्यप्रदेश के किसानों ने एक बार फिर जेल भरो आंदोलन का एलान किया है। राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ के अध्यक्ष शिवकुमार शर्मा उर्फ कक्का जी ने कहा है कि 9 से 15 अगस्त तक किसान राज्य भर में जेल भरो आंदोलन चलाएंगे।

राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर उन्होंने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वो किसानों का मजाक उड़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वायदे के बाद भी किसानो की मांगे अब तक पूरी नही हुई है। इनको लेकर हमारा आंदोलन अभी भी जारी है। जिस तरह 1 से 10 जून तक प्रदेश में व्यापक किसान आंदोलन हुआ था। उसी तरह का आंदोलन 9 से 15 अगस्त के बीच किया जायेगा।

उन्होंने कहा, “इस बार का स्वतंत्रता दिवस किसान प्रदेश की जेलों में ही मनायेंगे। वैसे भी इस देश में आजादी तो सिर्फ अमीरों और उद्योगपतियों को ही मिली है। मजदूर और किसान तो आज भी गुलाम हैं।”

इसके बाद उन्होंने कहा है कि किसानों को लेकर लगातार बड़ी-बड़ी बातें करने वाले शिवराज बड़ी सफाई से झूठ बोलते हैं। खुद को किसान पुत्र बताने वाले इस व्यक्ति ने मंदसौर में मारे गए छह किसानों के हत्यारों के खिलाफ कोई कदम अभी तक नहीं उठाया।

उन्होंने बताया कि सरकार ने जो जांच आयोग बनाया है वह महज दिखावा है। वास्तव में यदि मुख्यमंत्री कलेक्टरों को उल्टा टांगना चाहते हैं तो पहले उन्हें मंदसौर के तत्कालीन कलेक्टर और एसपी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराना चाहिए।

TOPPOPULARRECENT