Thursday , June 29 2017
Home / India / तीन तलाक का विरोध करने वाले अजमेर दरगाह के दीवान के खिलाफ फतवा जारी

तीन तलाक का विरोध करने वाले अजमेर दरगाह के दीवान के खिलाफ फतवा जारी

जयपुर। तीन तलाक की निंदा करने और गाय का मांस छोड़ने का फैसला करने वाले अजमेर दरगाह के दीवान सैयद ज़ैनुल आबेदीन के खिलाफ फतवा जारी कर दिया गया है। फतवे में दीवान के सामाजिक बहिष्कार की अपील की गई है। यह फतवा दारुल उलूम इश्क़िया, जोधपुर के प्रमुख शेर मुहम्मद खान ने जारी किया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह न्यूज़ 18 के अनुसार मोहम्मद खान ने दीवान के विचार की आलोचना की और कहा कि सैयद ज़ैनुल आबेदीन जो शब्द कहे वह अल्लाह के शब्दों के खिलाफ है। फतवे में कहा गया है कि दीवान अब पूरी तरह मुसलमान नहीं रहे हैं और उनका सामाजिक बहिष्कार करना चाहिए।

अप्रैल में सैयद ज़ैनुल ने खुद अपने परिवार के साथ हमेशा के लिए गाय का मांस छोड़ने की घोषणा की थी। उन्होंने तीन तलाक लेने के तरीके में मौजूद खामियों का भी उल्लेख किया था। सैयद ने कहा था कि शरीयत और कुरान कभी एक बार में इस तरह के तलाक की अनुमति नहीं देते।

वहीं, दारुल उलूम इश्क़िया के प्रमुख ने कुरान की आयतों का जिक्र करते हुए कहा कि तीन तलाक की बात कुरान में कही गई है। हालांकि, तुरंत तीन तलाक लेना अल्लाह की नज़रों में सही नहीं है लेकिन फिर भी यह वैध है और आप इससे मुकर नहीं सकते। इसे अस्वीकार कर सैयद जैनुल अल्लाह के खिलाफ गए हैं। इस आदमी को अपने ही धर्म को लेकर जानकारी नहीं है और इसे सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT