Thursday , October 19 2017
Home / Khaas Khabar / जिया उल हक हत्याकाण्ड: गवाह की मौत के बाद राजा भय्या के खिलाफ मामला दर्ज

जिया उल हक हत्याकाण्ड: गवाह की मौत के बाद राजा भय्या के खिलाफ मामला दर्ज

रायबरेली: उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता राजा भैया पर आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। उन पर एक युवक की हत्या कराने की साजिश करने का आरोप लगा है। यह मामला रविवार को ऊंचाहार कोतवाली में दर्ज किया गया।

बताया जा रहा है कि जिस युवक की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगा है उसकी मौत शुक्रवार को एक ट्रक की टक्कर हुई थी। बता दें कि रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया यूपी के प्रतापगढ़ की कुंडा विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में जीते है।

यह मामला ठीक उनके जीतने के बाद दर्ज किया गया है। इसके अलावा विधान परिषद सदस्य अक्षय प्रताप सिंह समेत पांच लोगों के खिलाफ भी हत्या और साजिश रचने का मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद ने बताया कि ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के अरखा गांव के पास शुक्रवार को रात में 25 वर्षीय मोटरसाइकिल सवार योगेन्द्र यादव को एक ट्रक ने टक्कर मार दी थी। उसके बाद योगेंद्र यादव की मौके पर ही मौत हो गई थी। पुलिस ने ट्रक चालक को पकड़ लिया था जो कि योगेंद्र प्रतापगढ़ के हथिगवां थाना क्षेत्र के बलीपुर गांव का निवासी था।

पुलिस अधीक्षक ने यह भी बताया कि इस मामले में मृतक के चाचा सुधीर कुमार यादव ने ऊंचाहार कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। इसमें कुंडा से विधायक राजा भैया, विधान परिषद सदस्य अक्षय प्रताप सिंह उर्फ गोपाल जी, राजा भैया के कर्मचारी नन्हें सिंह और उनके वाहन चालक संजय प्रताप सिंह तथा दुर्घटना को अंजाम देने वाले ट्रक चालक को नामजद बनाया गया है।

बता दें कि योगेन्द्र यादव नन्हें यादव का लड़का था और कुंडा के सीओ जियाउल हक कि हत्या की मौत के मामले में गवाह भी था।

TOPPOPULARRECENT